MP News: पति-बेटों से परेशान होकर महिला ने हनुमान जी को सौंप दी 1 करोड़ की संपत्ती
Advertisement

MP News: पति-बेटों से परेशान होकर महिला ने हनुमान जी को सौंप दी 1 करोड़ की संपत्ती

Teacher Donated Property to Hanuman Ji: जिले के सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाली एक शिक्षिका ने अपनी एक करोड़ की संपत्ति हनुमान जी को दान कर दी.

Sheopur News

अजय राठौड़/श्योपुर : श्योपुर के विजयपुर में रहने वाली एक सरकारी स्कूल की महिला शिक्षिका हनुमान भक्ति में ऐसी रमी कि संसार की मोहमाया के बंधन से नाता तोड़ लिया और उन्होंने अपने जीते जी ही अपनी सारी संपत्ति हनुमान जी के नाम कर दी है. विजयपुर की 57 साल की दानवीर महिला शिक्षिका शिवकुमारी जादौन, विजयपुर के खितरपाल स्कूल में सरकारी टीचर हैं. बता दें कि शिवकुमारी ने अपनी जीवन की मेहनत की कमाई से जुड़ी लगभग एक करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति की वसीयत विजयपुर के प्राचीन सिद्ध छिमछिमा हनुमान मंदिर के नाम कर दी है.

शिक्षका ने अपनी वसीयत SDM नीरज शर्मा को सौंपी
महिला शिक्षका शिवकुमारी जादौन ने हनुमान जी को पूरी संम्पति का मालिक बनाते हुए अपनी वसीयत में अपने मरने के बाद अपना घर बैंक डिपॉजिट बीमा पॉलिसी की से मिलने वाली रकम के साथ उनके बैंक लॉकर में रखे हुए सोने-चांदी के जेवरात भी छिमछिमा के हनुमान मंदिर ट्रस्ट को सोंपे जाने की बात भी लिखी है. अपनी संम्पति मंदिर को दान करने वाली शिवकुमारी जादौन ने बाकायदा एक आवेदन के साथ अपनी लिखित वसीयत मंदिर के ट्रस्टी के तौर पर अध्यक्ष विजयपुर के SDM नीरज शर्मा को सौंपी है.

हॉस्टल गर्ल का डांस वीडियो हुआ वायरल तो मचा बवाल, थाने पहुंची लड़कियां

पति और बेटे की हरकत से नाखुश थी शिक्षिका 
अपनी संम्पत्ती को हनुमान जी को दान करने वाली दानवीर महिला शिक्षिका शिवकुमारी जादौन की सरकारी सर्विस अभी बाकी है तो वहीं अपनी संम्पत्ति को दान देने वाली महिला शिवकुमारी का परिवार भी है,लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी हर चीज को हनुमान जी को अर्पित कर दी. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसी जानकारी मिली है कि शिक्षिका शिव कुमारी अपने पति और बेटों की हरकतों से नाखुश थीं. इसलिए उन्होंने पुत्रों को उनके हक की संपत्ति दे दी और शेष संपत्ति हनुमान जी को अर्पित कर दी.

बता दें कि शिक्षिका शिवकुमारी जादौन ने मंदिर ट्रस्ट से अपनी अंतिम इच्छा भी जाहिर की है. शिक्षिका ने मंदिर ट्रस्ट से उनका अंतिम संस्कार करते हुए उनकी चिता को आग देना का अनुरोध किया है. मंदिर को अपनी पूरी संपत्ति दान करने का यह पहला मामला श्योपुर जिले में देखने को मिला है.

Trending news