शारदापीठ शंकराचार्य बनाएंगे धार्मिक सेंसर बोर्ड, पीएम मोदी और सीएम बघेल पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1502213

शारदापीठ शंकराचार्य बनाएंगे धार्मिक सेंसर बोर्ड, पीएम मोदी और सीएम बघेल पर साधा निशाना

  छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में पहुंचे ज्योतिष और शारदापीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद महाराज ने फिल्मों में इस्तेमाल हो रहे भगवा रंग को लेकर नाराजगी जताई है.

शारदापीठ शंकराचार्य बनाएंगे धार्मिक सेंसर बोर्ड, पीएम मोदी और सीएम बघेल पर साधा निशाना

सतीश तंबोली/कवर्धा:  छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में पहुंचे ज्योतिष और शारदापीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद महाराज ने फिल्मों में इस्तेमाल हो रहे भगवा रंग को लेकर नाराजगी जताई है. शंकराचार्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इसके लिए हम धार्मिक सेंसर बोर्ड का गठन करेंगे, जो हिंदी सिनेमा पर निगरानी रखेगा. इसके बाद धार्मिक भावना भड़काने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

समलैंगिक संबंध में स्टूडेंट ने किया सुसाइड! 3 महीनों से बात नहीं कर रहा था बॉयफ्रेंड

धार्मिक सेंसर बोर्ड बनाया जाएगा
दरअसल कवर्धा पहुंचे  शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने हिंदी फिल्मों में भगवा रंग के इस्तेमाल को लेकर नाराजगी जताई  है. उन्होंने कहा कि धार्मिक सेंसर बोर्ड का गठन हम करेंगे, जो फिल्मों पर निगरानी रखेगी. आवश्यकता पड़ने पर कानूनी प्रक्रिया भी अपनाई जाएगी. बता दें कि सेंसर बोर्ड को लेकर स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद कह चुके है कि देवी-देवताओं के अपमान वाली फिल्मों और धारावाहिक पर रोक लगाने के लिए सरकार से सिफारिश की जाएगी. अपने अनुयायियों से उसे देखने के लिए बहिष्कार भी करवाया जाएगा.

पीएम ने गौ-रक्षकों को कहा गुंडा 
वहीं स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने पीएम मोदी और सीएम बघेल पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गौ-रक्षकों को गुंडा कहते हैं, वहीं सीएम भूपेश बघेल धार्मिक संस्था के कार्यकर्ताओं को गुड़ा कहते हैं, तो ये दोनों ही गलत है. दोनों ही बराबर है, न कोई कम न कोई ज्यादा. 

पठान फिल्म को लेकर हो रहा विवाद
गौरतलब है कि  शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का बयान उस समय आया है, जब देश में शाहरुख खान की फिल्म पठान को लेकर विवाद हो रहा है. फिल्म के गाने बेशरम रंग में दीपिका पादुकोण को भगवा रंग की बिकनी पहना हुआ बताया है. जिसे लेकर हिंदू संगठन लगातार ही विरोध कर रहा है, और फिल्म बायकॉट की मांग कर रहा है. 

Trending news