Satna News: पशु क्रूरता के मामले में पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, 5 नामजद आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1326959

Satna News: पशु क्रूरता के मामले में पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, 5 नामजद आरोपी गिरफ्तार

Satna Latest News: सतना थाना ताला पुलिस ने गौवंश के अपराध में शामिल पांच नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि सोमवार को सतना जिले से पशु क्रूरता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

Satna Latest News

संजय लोहानी/सतना: सोमवार को सतना जिले से पशु क्रूरता की विचलित करने वाली तस्वीर सामने आई थी और अब इस मामले में पुलिस ने पांच नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिन्होंने बड़ी ही बेरहमी से गौ वंश ने उफनाती बीहर नदी में पीट-पीट कर बहा दिया था. पुलिस द्वारा गौवंश के अपराध में शामिल एक दर्जन अन्य ग्रामीणों की तलाश की जा रही है.

इन लोगों की हुई गिरफ्तारी 
इन आरोपियों पर थाना ताला पुलिस (Police Station Tala) ने पशु क्रूरता अधिनियम (1960 Animals Act 1960) की धारा 11 के तहत मामला दर्ज किया था और अब गिरफ्तार आरोपियों पर 151 के तहत प्रतिबन्धात्मक कार्रवाई का भी न्यायालय में आज चालान पेश होगा. पुलिस ने इस मामले में विपिन गुप्ता रामगढ़, लाल भाई पटेल,रामपाल पटेल निवासी विधुई, सुनील पांडे , लल्लू पांडे , रामदयाल पांडे निवासी घुइसा को गिरफ्तार किया है.

पुलिस को भी नहीं पता कहां गए गौ वंश 
दरअसल घुईसा एवं विधुई खुर्द के बीच सोमवार को बीहर नदी में बने पुल के पास गौ वंश को बहा दिया गया था और बलपूवर्क लाठियों से पीटा गया था.ये गौ वंश कहां गए.पुलिस को भी पता नहीं चला. बता दें कि उपनाई नदी में बहे गौ वंश की तलाश तक नहीं की गई.दरअसल फसल को नुकसान पहुंचा रहे हैं. इन गौ वंशो पर ग्रामीणों ने स्वार्थ बस जानवर जैसी हरकत की थी. सोशल मीडिया पर मानवता को शर्मसार करने वाला वीडियो सामने आने के बाद पुलिस पर दबाव बना और कानूनी कार्रवाई की गई.

सतना के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार जैन ने कहा कि कल जैसा कि आपने देखा था कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. गायों को डंडों से पीट कर नदी में कूदने को मजबूर कर रहे थे.जैसी ही ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. पुलिस अधीक्षक सतना आशुतोष गुप्ता ने इसको संझान में लिया और पता चला कि ये वीडियो थाना ताला पुलिस का है.  जिसके बाद चंद लोगों के खिलाफ पशु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

Trending news