रब ने बना दी जोड़ी! 75 की उम्र में बुजुर्ग ने अपने से 10 साल छोटी दुल्हन से की शादी, जानिए लव स्टोरी
Advertisement

रब ने बना दी जोड़ी! 75 की उम्र में बुजुर्ग ने अपने से 10 साल छोटी दुल्हन से की शादी, जानिए लव स्टोरी

  कहते हैं प्यार कभी बूढ़ा नहीं होता है, प्यार की कोई उम्र सीमा भी नहीं होती है. ऐसा ही मामला आज सतना जिले के जनपद रामनगर में देखने को मिला है.

रब ने बना दी जोड़ी! 75 की उम्र में बुजुर्ग ने अपने से 10 साल छोटी दुल्हन से की शादी, जानिए लव स्टोरी

संजय लोहानी/सतना:  कहते हैं प्यार कभी बूढ़ा नहीं होता है, प्यार की कोई उम्र सीमा भी नहीं होती है. ऐसा ही मामला आज सतना जिले के जनपद रामनगर में देखने को मिला है. जहां मुख्य मंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना ( mukhymantri kanya vivah yojna) मे 135 जोड़ो के विवाह समारोह में एक 75 वर्षीय वृद्ध ने गांव की 65 वर्षीय महिला से विवाह कर ली. अब यह विवाह पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है.

बता दें कि मामला रामनगर जनपद के देवरी गांव का है. जहां पर 75 वर्षीय भगवानदीन और 65 वर्षीय मोहनिया बाई एक ही गांव में रहते थे. पैरों से विकलांग भगवानदीन का विवाह हो चुका था लेकिन 10 साल पहले उसकी पत्नी का निधन हो गया था. वहीं मोहनिया बाई का आज तक विवाह ही नहीं हुआ था. बुढापे में इनका कोई सुख दुख का साथी भी नहीं था. इस वजह से उन्होंने एक होने का फैसला किया.

Rudraksh Mahotsav: कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष के लिए उमड़ा जनसैलाब, बिगड़ी व्यवस्था, आईजी बोले- 5 गुना लोग पहुंचे

काफी टाइम ने प्रेम प्रसंग चल रहा था
एक गांव में रहने के कारण दोनों में काफी दिनों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. और जब इन्हें जनपद में मुख्यमंत्री विवाह योजना में सामूहिक विवाह की जानकारी लगी तो इन्होंने इसमें शामिल होकर पूरी रीति रिवाज से शादी कर ली. 75 वर्षीय भगवानदीन को ग्रामीणों ने गोद मे उठा कर अग्नि के फेरे लगवाए. विवाह संपन्न होने के बाद दोनों के चेहरे की खुशी देखने लायक थी.

क्या कहा नविवाहित जोड़े ने
65 वर्षीय मोहनिया बाई ने कहा कि मेरी शादी नहीं हुई थी इसलिए मुख्यमंत्री कन्यादान में शादी की है. वहीं दूल्हे भगवानदीन ने भी इस शादी से खुशी जताई है. वहीं विवाह समारोह में मौजूद राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल ने कहा कि ये पूरी दुनिया में उदाहरण है. दोनों ने नियमों का पालन करते हुए शादी की है. दोनों इस शादी से काफी खुश है.

Trending news