दो दिन के MP दौरे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत, बुरहानपुर में श्री राम मंदिर भी जाएंगे
Advertisement

दो दिन के MP दौरे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत, बुरहानपुर में श्री राम मंदिर भी जाएंगे

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के संघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) अपने दो दिवसीय दौरे पर बुरहान पहुंचे हैं.  यहां आज वे धर्म संस्कृति सम्मेलन में भाग लेंगे. इसके अलावा कल भी वे बुरहानपुर में ही रहेंगे. संघ प्रमुख का ये 17 दिन में दूसरा एमपी दौरा है.

दो दिन के MP दौरे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत, बुरहानपुर में श्री राम मंदिर भी जाएंगे

Mohan Bhagwat Burhanpur: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के संघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) अपने दो दिवसीय दौरे पर बुरहान पहुंचे हैं.  यहां आज वे धर्म संस्कृति सम्मेलन में भाग लेंगे. इसके अलावा कल भी वे बुरहानपुर में ही रहेंगे. संघ प्रमुख का ये 17 दिन में दूसरा एमपी दौरा है. इसके पहले वो 31 मार्च को भोपाल में शहीद हेमू कालाणी जन्मशताब्दी समारोह में शामिल हुए थे.

बता दें कि मोहन भागवत मालवा क्षेत्र के बुरहानपुर में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इसके बाद वे बुरहानपुर के श्री राम मंदिर भी जाएंगे. बुरहानपुर में नाथ संप्रदाय और आरएसएस स्वयंसेवकों को संबोधित भी करेंगे.

CM Shivraj Masterstroke: चुनाव से पहले शिवराज सरकार का मास्टरस्ट्रोक, इन 16 BJP नेताओं को मिला बड़ा पद

इस प्रकार कार्यक्रम 
दरअसल मोहन भागवत महाजना पेठ स्थित गोविंदनाथ महाराज की समाधि स्थल और ताप्ती नदी के किनारे बसे भगवान श्रीराम दरबार प्रतिमा स्थापना कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान  शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती, , महामंडलेश्वर स्वामी हरिहरानंद महाराज, स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती,  देवनाथ मठ के स्वामी जितेंद्रनाथ महाराज, श्रीमंत राजे मुधोजी भोंसले कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

18 को जबलपुर जाएंगे
बुरहानपुर दौरे के बाद 18 अप्रैल को मोहन भागवत जबलपुर दौरे पर रहेंगे. वे यहां राम कथा में शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जबलपुर पहुंचेंगे.

मालवा-निमाड़ पर नजर 
मालवा-निमाड़ में विधानसभा की 66 सीटें 
दरअसल, मालवा-निमाड़ में विधानसभा की 66 सीटें आती हैं, 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार की सबसे बड़ी वजह मालवा-निमाड़ ही रहा था, क्योंकि यहां की फिलहाल यहां की 66 सीटों में से सबसे अधिक 35 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी, तो बीजेपी को केवल 28 सीटें मिली थी, जिससे कांग्रेस 15 साल बाद प्रदेश की सत्ता वापसी में सफल रही थी. इसी को देखते हुए अब बीजेपी मालवा-निमाड़ पर जोर दे रही है.

Trending news