Sagar News: 'जश्न-ए-फेकथा' के रंग में रंगा सागर, ठहाकों में बीती शाम; इन देशी कलाकारों उड़ाया गर्दा
Advertisement

Sagar News: 'जश्न-ए-फेकथा' के रंग में रंगा सागर, ठहाकों में बीती शाम; इन देशी कलाकारों उड़ाया गर्दा

Sagar News: 15 मार्च बुधवार की शाम डॉ हरिसिंह गौर की नगरी सागर की शाम 'जश्न-ए-फेकथा' (Jashn-e-Faketha) के साथ हंसी, मजाक और ठहाकों के बीच बीती. जिसका आयोजन कथा (faketha Organization) ऑर्गेनाइजेशन के द्वारा कराया गया था.

Sagar News: 'जश्न-ए-फेकथा' के रंग में रंगा सागर, ठहाकों में बीती शाम; इन देशी कलाकारों उड़ाया गर्दा

सागर (Sagar News)। डॉ हरिसिंह गौर (Dr Harisingh Gaur) की नगरी सागर 15 मार्च बुधवार की शाम हंसी ठहाकों से झूम उठी. मौका था फेकथा (faketha) ऑर्गेनाइजेशन के द्वारा के द्वारा कराए गए 'जश्न-ए-फेकथा' (Jashn-e-Faketha) का. जिसमें काफी संख्या में लोग पहुंचे और अपने नीरस जिंदगी को कुछ समय के लिए भूलकर हंसी, मजाक और ठहाकों का आनंद लिया और कार्यक्रम में देश प्रदेश के साथ-साथ सागर शहर के कलाकारों का उत्साह बढ़ाया.

देशभर से आए कलाकार
बुधवार शाम फेकथा संस्था का कार्यक्रम “जश्न-ए-फेकथा” का सफल आयोजन संपन्न हुआ. जिसमें देश-प्रदेश से आए कलाकारों ने सागरवासियों का खूब मनोरंजन किया. कार्यक्रम की शुरुआत समाजसेवी कपिल मलैया, धरनेंद्र जैन ने दीप प्रज्वलन कर की. इसमें औंधा मुंह-शायरा में गोपालगंज नीरस, मैकरॉन मकरौनवी, चार्ल्स परकौटवी, टुन्न कबूलापुली ने अपनी रचनाएं सुनाकर लोगों को गुदगुदाया.

ये भी पढ़ें: Ladli Behna Yojana पर आया बड़ा अपडेट, शहरी इलाकों में पंजियन के लिए होगी ये व्यवस्था

लखीमपुर के कवि ने गुदगुदाया
कार्यक्रम में लखीमपुर खीरी से आए प्रणव मिश्र ‘तेजस’, कवि द्वारका के हास्यपद तुकबंद सुनाए गए जो यहां आए श्रोताओं को बांधे रखा. इसके बाद मध्य प्रदेश के साथ सागर के भी कुछ कालाकरों ने प्रस्तुतिया दीं. इसमें अंशुल, राहुल, दिव्यांश, दीपांशु की संगीतमय प्रस्तुति, कॉमेडियन रोहिताश यादव, सुहानियो और विनीत की प्रस्तुति शामिल थी, जिसने सबका मन मोह लिया.

सामाजिक संस्थाओं ने लिया हिस्सा
कार्यक्रम में शहर की कई सामाजिक संस्थाओं ने भी भाग लिया. इसमें कम्युनिटी राह फाउंडेशन, वाइस ऑफ वाइसलेस, गोपालजी मंडल, मैडमेंस फार्म्स, रक्त सेवा मंडल, विचार संस्था, आगाज एक पहल शामिल रहे. इनके प्रतिनिधियों ने युवाओं को केंद्र में रखकर अपने विचार रखे. इस दौरान बेर उत्पादन में विशेषज्ञ अंकित जैन रजबांस ने अपने अनुभव सांझा किए.

Rambai On Scindia: सिंधिया के गढ़ में गरजीं रामबाई! महाराज को लेकर कही ये बड़ी बात

रिशांक तिवारी ने की सराहना
कार्यक्रम में सागर की राजनीति में जाने माने फेस और बॉलीवुड अभिनेता रिशांक तिवारी उपस्थित रहे. उन्होंने युवाओं के इस प्रयास की सराहना भी की. क्योंकि रिशांक खुद भी इस तरह के कार्यक्रम कराते हैं जो कला और साहित्य को बढ़ावा दे. इस पूरे आयोजन के दौरान भारी संख्या में स्थानीय लोग मौदूद रहे.

Trending news