'जो नाम नहीं लिखेगा वो हिंदू नहीं...' BJP की पूर्व फायरब्रांड सांसद ने बताया मालिक की पहचान का तरीका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2367580

'जो नाम नहीं लिखेगा वो हिंदू नहीं...' BJP की पूर्व फायरब्रांड सांसद ने बताया मालिक की पहचान का तरीका

Madhya Pradesh News: भोपाल से पूर्व सांसद और भाजपा की फायरब्रांड नेता साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के नया बयान सामने आया है. यह बयान उन्होंने उत्तर प्रदेश से शुरू हुए नेम प्लेट विवाद पर दिया है. उन्होंने कहा- जो हिन्दू दुकान पर नाम नहीं लिखेगा उसे हिन्दू नहीं मानेंगी.

'जो नाम नहीं लिखेगा वो हिंदू नहीं...' BJP की पूर्व फायरब्रांड सांसद ने बताया मालिक की पहचान का तरीका

MP News: भोपाल लोकसभा सीट से पूर्व सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कांवड यात्रा रूट की दुकानों पर मुस्लिम मालिकों के नाम लिखने के विवाद पर नया बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जो हिन्दू दुकान पर नाम नहीं लिखेगा उसे हिन्दू नहीं मानेंगी पूर्व सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर. दुकान पर नाम लिखने के मामले में सुप्रीम कोर्ट की तल्ख़ टिप्पणी के बावजूद साध्वी ने मामले पर बयान दिया है. 

भोपाल से भाजपा की पूर्व सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने X पर लिखा-  मेरा हर हिन्दू से आव्हान है कि अपनी दुकान, अपने- अपने प्रतिष्ठान पर अपना नाम अवश्य लिखें अब जो लिखेगा वही हिन्दू और जो नाम न लिखे वह हिन्दू नहीं.  नाम लिखने से आपको कोई नहीं रोक सकता क्योंकि देश आपका ही है. फिर सब समझदार हैं. 

ये भी पढ़ें- बार- बार चेकिंग की झंझट हुई खत्म; राजा भोज एयरपोर्ट पर फेस दिखाकर भर सकेंगे उड़ान

प्रीम कोर्ट ने लगाई थी रोक
उत्तर प्रदेश सरकार ने सावन महीने में निकलने वाली कांवड़ यात्रा के रूट पर दुकानों और भोजनालयों पर मालिकों को नेम प्लेट लगाने का आदेश दिया था. इस मसले पर जमकर सियासत हुई. हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार के आदेश पर रोक लगा दी और कहा कि नाम लिखने के लिए किसी को मजबूर नहीं किया जा सकता है. अगर कोई अपनी मर्जी से नाम लिखना चाहता है तो दुकान के बाहर अपना नाम लिख सकता है. उसे रोका नहीं है. इसके बाद कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार के कांवड़ यात्रा रूट की दुकानों पर अनिवार्य रूप से नेम प्लेट लगाने के आदेश पर अंतरिम रोक लगा दी.

ये भी पढ़ें- भोपाल में कोचिंग संचालकों को 1 महीने का अल्टीमेटम, दूर करें ये खामियां, वरना...

सामने आई भाजपा-कांग्रेस
इधर, प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर सियासी घमासान शुरू हो गया है. भाजपा कांग्रेस आमने-सामने आ गई है. कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अभिनव बारोलिया बोले कि ऐसा प्रतीत होता है प्रज्ञा ठाकुर खुद को सुप्रीम कोर्ट से ऊपर मानती हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश में सपष्ट है देश नफरत को बर्दाश्त नहीं करेगा. लेकिन प्रज्ञा सिंह अपने शब्दों से व्यमन्स्ता का नफरत का माहौल बनाना चाहती हैं. सरकार और कोर्ट को इस तरह की सोच रखने वालों पर एक्शन लेना चाहिए.  यह देश संविधान से ही चलेगा क्योंकि बीते चुनाव में यह देश नफरत को नकार चुका है. प्रज्ञा की नफरत फैलाने वाली बातों को जनता अब स्वीकार नहीं करेगी. भाजपा प्रदेश प्रवक्ता शिवम शुक्ला ने कहा कि साध्वी ने अपना ये बयान सुझाव के तौर पर दिया है. सबको अपनी बात रखने का अधिकार है. सरकार का अभी इस विषय पर कोई निर्णय नहीं है. कांग्रेस बस अपनी तुष्टिकरण की राजनीति कर इसे राजनीतिक रूप देना चाहती है. 

Trending news