Crime News: ATM के बाहर मंडरा रहा है खतरा! MP के रीवा में हुआ कांड; रखें इस बात का ध्यान
Advertisement

Crime News: ATM के बाहर मंडरा रहा है खतरा! MP के रीवा में हुआ कांड; रखें इस बात का ध्यान

Rewa Crime News: अगर आपको ATM से पैसे निकालने हैं और आपके पास पर्याप्त जानकारी नहीं है. ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत है. क्योंकि रीवा के  मऊगंज में एक बुजुर्ग के साथ थगी हो गई है. जानिए मामला और सावधान हो जाइये...

Crime News: ATM के बाहर मंडरा रहा है खतरा! MP के रीवा में हुआ कांड; रखें इस बात का ध्यान

Rewa Crime News: रीवा। मऊगंज में एक बुजुर्ग के साथ एटीएम कार्ड बदलकर बदमाशों ने 23 हजार रुपये पार कर दिए. पीड़ित ने घटना की शिकायत मऊगंज थाने में की है. जिसके बाद पुलिस ने ठगी करने वाले बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है. बताया जाता है कि बदमाश अक्सर उन मासूम लोगों को निशाना बनाते हैं जिन्हें ठीक ढंग से एटीएम कार्ड इस्तेमाल करना नहीं आता. वो घात लगाकर एटीएम बूथ के पास खड़े रहते हैं और मदद के बहाने लूट करते हैं.

मऊगंज का मामला
ठगी का शिकार हुआ व्यक्ति मऊगंज थाना क्षेत्र के रामपुर का रहना वाला अब्दुल हकीम है. अब्दुल किसी काम से मऊगंज गए हुए थे. इस दौरान वह गंगा वाटिका के SBI ATM में गए. बूथ के समीप घात लगाकर खड़े बदमाश ने बुजुर्ग व्यक्ति की मदद करने के लिए हाथ आगे बढ़ाया और एटीएम पिन जरनेट करने की बात कही. एटीएम पिन जनरेट करने के बाद बदमाश ने चुपके से बुजुर्ग को अपना पुराना एटीएम दे दिया.

ये भी पढ़ें: नहीं मान रही थी बीवी! वीडियो कॉल कर पति ने लगाई फांसी, पत्नी ने ऐसे बचा ली जान

बैंक पहुंचा तो ठगी का पता चला
कार्ड बदलने की भनक लगते ही पीड़ित एसबीआई बैंक पहुंचा तो पता चला की उसके खाते से 23000 रुपये निकल चुके हैं. इसके बाद पीड़ित ने तुरंत ही एटीएम कार्ड को ब्लॉक करा दिया और इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी थाने में दी. पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस
मामले को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर ने बताया कि मऊगंज में एटीएम से पैसा निकालने गए एक व्यक्ति के साथ ठगी की शिकायत मिली है. पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है. साथ ही पुलिस की एक टीम ठगी करने वाले बदमाशों की तलाश कर रही है. मामले पर जो भी तथ्य सामने आएंगे उस आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: MP के सिवनी में हुआ रेल हादसा,इंस्पेक्शन ट्राली के परखच्चे उड़े; जांच में जुटी रेलवे

रहे सावधान..!
इस तरह के ठगों से बचने के लिए आप हमेशा सतर्क रहें. जब भी आपको डिजिटल दुनिया की कोई जानकारी न हो उसके बारे में पर्याप्त जानकारी जुटा लें और अगर किसी से मदद चाहिए तो इसके लिए अपने किसी खास या परिचित की मदद ले, जिसपर आप ट्रस्ट करते हों. किसी अनजान की ममद लेने से बचें.

Trending news