रविवार को जरूर करें ये उपाय, बन जाएंगे सारे बिगड़े काम
Advertisement

रविवार को जरूर करें ये उपाय, बन जाएंगे सारे बिगड़े काम

धर्म न्यूज:अगर आपके भी काम बिगड़ रहे हैं, जीवन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो रविवार के दिन बताए गए इन उपायों को करने से काम बनने लगेंगे. इस दिन सूर्य की अराधना करने से जीवन में सुख, शांति, धन और यश की प्राप्ति होती है.

रविवार को जरूर करें ये उपाय, बन जाएंगे सारे बिगड़े काम

रविवार के उपाय: सनातन धर्म में रविवार का दिन सूर्य देव को अर्पित है. ज्योतिष में सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा गया है. जीवन में तरक्की और बाधाओं से निजात पाने के लिए सूर्य देव की पूजा-अर्चना की जाती है. कहा जाता है कि रविवार को जो भी सच्चे मन से सूर्य देव की पूजा करता है, वह जीवन में खूब तरक्की करता है और उसका स्वास्थ्य हमेशा अच्छा रहता है. इस दिन कुछ उपाय करने से जीवन की सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. 

रविवार के दिन जरूर करें ये उपाय
सूर्य को अर्घ्य दें- रविवार के दिन सुबह जल्दी उठकर सन्ना करें. साफ-सुथरे कपड़े पहनें और उगते सूर्य को अर्घ्य दें. इस दौरान तांबे के लौटे का ही इस्तेमाल करें. साथ ही सूर्य देव को फूल, रोली, अक्षत और मिश्री भी चढ़ाएं.

मंत्र का करें उच्चारण- भगवान सूर्य को अर्घ्य देते हुए 'ऊं सूर्याय नमः ऊं वासुदेवाय नमः ऊं आदित्य नमः' मंत्र का उच्चारण जरूर करें.

घी का दीपक जलाएं-माना जाता है कि इस दिन घर के मुख्य द्वार पर दोनों तरफ घी का दीपक जलाने से सूर्य देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं. इससे धन संबंधी परेशानियां दूर होती है.

ये भी पढ़ें- Fitness Habits: इन 10 आदतों को अपनाकर रहे फिट और हेल्दी, कई गुना बढ़ जाएगा कॉन्फिडेंस

खरीदें झाड़ू- मान्यता है कि रविवार को तीन झाड़ू खरीदने और फिर सोमवार को इन ​तीनों झाड़ुओं को करीबी मंदिर में दान करने से भाग्य चमकता है.
 
तिलक लगाकर जाएं बाहर- रविवार को घर से बाहर निकलने से पहले तिलक जरूर लगाएं. ऐसा करने से जिस काम के लिए आप जाते हैं उसमें सफलता प्राप्त करतें हैं. साथ ही इस दिन लाल रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है. 

इन चीजों का करें दान- सूर्य देव को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए रविवार के दिन गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करें. इससे काम में अड़चन नहीं आएगी और सफलता मिलेगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news