8 माह से फरार हिस्ट्रीशीटर आरोपी शाहिद गिरफ्तार, आंतकी साजिश से जुड़े हो सकते हैं तार!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1457852

8 माह से फरार हिस्ट्रीशीटर आरोपी शाहिद गिरफ्तार, आंतकी साजिश से जुड़े हो सकते हैं तार!

8 माह से फरार हिस्ट्रीशीटर आरोपी शाहिद उर्फ मूली को रतलाम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी आंतकी साजिश में शामिल आरोपी सरफुद्दीन का भाई है.

8 माह से फरार हिस्ट्रीशीटर आरोपी शाहिद गिरफ्तार, आंतकी साजिश से जुड़े हो सकते हैं तार!

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलामः रतलाम पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने 8 माह से फरार  हिस्ट्रीशीटर आरोपी शाहिद उर्फ मूली को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी शाहिद पर अलग अलग आपराधिक मामलों में कई प्रकरण दर्ज हैं. आरोपी मार्च में आतंकी साजिश में पकड़ाये आरोपी सरफुद्दीन का भाई है. इसके ऊपर रासुका का भी प्रकरण दर्ज है. फिलहाल पुलिस ने शाहिद को भेरुगढ़ जेल भेज दिया है.

पुलिस लगातार कर रही थी खोजबीन
आरोपी शाहिद की जल्द गिरफ्तारी को लेकर रतलाम पुलिस इसलिए भी अलर्ट थी, क्योकिं आरोपी शाहिद बीते मार्च माह में निम्बाहेड़ा में पकड़ाये आतंकी धमाके की साजिश के आरोप में पकड़ाये एक आरोपी सरफुद्दीन का छोटा भाई भी है. ऐसे इसकी धरपकड़ को लेकर पुलिस लगातार अलग-अलग कई जगह इसकी तलाश कर रही थी. पुलिस को यह भी शंका थी कि आरोपी शाहिद के कनेक्शन भी प्रतिबन्धित सुफा संगठन से हो सकते है और आतंकी साजिश में पकड़ाये आरोपी का छोटा भाई होने से कहीं इसके भी तार इस साजिश में तो नहीं जुड़े हैं.

जानिए पूरा मामला
बता दें कि 2022 के मार्च में निम्बाहेड़ा पुलिस ने एक कार की चेकिंग के दौरान बड़ी मात्रा में विस्फोटक पकड़ा था, जिसमें 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. सभी आरोपी रतलाम के थे, सभी आरोपी के द्वारा जयपुर दहलाने की साजिश रचने का आरोप था. सभी आरोपी इस पूरी आतंकी साजिश को रतलाम में तैयार किया था और विस्फोटक रतलाम से लेकर राजस्थान पहुंचे थे. लेकिन आतंकी साजिश को अंजाम देने से पहले पांचों आरोपी पुलिस गिरफ्त में आ गए थे. इसमें इस आतंकी साजिश में पकड़ में आये सरफुद्दीन का छौटा भाई शाहिद जो पहले से हिस्ट्रीशीटर आरोपी रहा है. इसकी भी पुलिस को तलाश थी. जो अब आरोपी शाहिद उर्फ मूली पुलिस गिरफ्त में आ चुका है. वहीं इस पर एनएसए की कार्रवाई भी हुई.

Trending news