Vidisha: इस लापरवाही का जिम्मेदार कौन? मोर्चुरी में रखे शव की आंख कुतरकर खा गए चूहे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1723553

Vidisha: इस लापरवाही का जिम्मेदार कौन? मोर्चुरी में रखे शव की आंख कुतरकर खा गए चूहे

विदिशा के जिला अस्पातल में गंभीर लापरवाही सामने आई है. यहां मोर्चरी में रखे बुजुर्ग के शव को चूहों ने कुतर दिया.वहीं अस्पताल प्रशासन अब जांच की बात कर रहा है.

Vidisha: इस लापरवाही का जिम्मेदार कौन? मोर्चुरी में रखे शव की आंख कुतरकर खा गए चूहे

दीपेश जैन/विदिशा:  मध्यप्रदेश के विदिशा में जिला अस्पताल में बड़ी गंभीर लापरवाही सामने आई है. यहां मोर्चरी में रखा एक बुजुर्ग के शव की नाक और आंख को चूहे ने कुतर दिया. जब परिजन बुजुर्ग का शव लेने पहुंचे तो शव को देखकर वो बदहवास हो गए.

दरअसल विदिशा में रहने वाले 78 वर्षीय रमेश कामरेड महाराष्ट्र के रहने वाले थे. वह अकेले ही विदिशा में रहते थे. शुक्रवार को 4:00 बजे के करीब रामलीला चौराहे से चाय पीकर वह वापस घर आ रहे थे. इसी दौरान तेज रफ्तार में आ रही बुलेट गाड़ी ने उन्हें टक्कर मार दी. जिससे उनकी सिर और गर्दन में चोट आई. आसपास मौजूद लोगों ने उनके दोस्त सुरेंद्र दुबे को कॉल करके बुलाया फिर उनको जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती करा. जहां इलाज के दौरान शाम को उन्होंने दम तोड़ दिया.

Kuno National Park: श्योपुर में जमीन का भाव हुआ आधा, जानिए वजह

अस्पताल पर लगे गंभीर आरोप
एक्सीडेंट का मामला होने के कारण शव का पोस्टमार्टम होना था. रात होने के कारण शव को मोर्चरी रूम में रखवा दिया. जहां रात भर शव को चूहों ने कुतर दिया. वहीं उनके परिचितों ने नाराजगी जाहिर की है. मृतक के मित्र सुरेंद्र दुबे ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया, उनका कहना था कि कल जब हमने उन्हें जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया था तो उनके कोई भी अंग क्षतिग्रस्त नहीं था. लेकिन सुबह जब देखा तो चूहों ने शव की नाक और हाथ को कुतर दिया. अस्पताल प्रबंधन से व्यवस्था सुधारने की बात कही हैं.

जांच की जाएगी
इस पूरे मामले को लेकर सिविल सर्जन, डॉ. अनूप वर्मा का कहना है कि इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. PM room में चूहों के पहुंचने की संभावनाएं ना के बराबर हैं लेकिन यदि चूहों के पहुंचने और यह घटनाक्रम हुआ है तो यह जांच का विषय है. जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने इस घटना को गंभीर विषय माना है.

Trending news