Rajya Sabha Election: डॉ. सुभाष चंद्रा ने राज्यसभा चुनाव के लिए भरा पर्चा, BJP समर्थित होंगे प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1203174

Rajya Sabha Election: डॉ. सुभाष चंद्रा ने राज्यसभा चुनाव के लिए भरा पर्चा, BJP समर्थित होंगे प्रत्याशी

Rajya Sabha Election: 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए डॉ सुभाष चंद्रा ने नामांकन दाखिल कर दिया है. वो राजस्थान से भारतीय जनता पार्टी (BJP) समर्थित प्रत्याशी होंगे.

Rajya Sabha Election: डॉ. सुभाष चंद्रा ने राज्यसभा चुनाव के लिए भरा पर्चा, BJP समर्थित होंगे प्रत्याशी

Dr Subhash Chandra files nomination: डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने राज्यसभा चुनाव के लिए आज यानि मंगलवार को बीजेपी के समर्थन से नामांकन दाखिल किया है. इसके बाद हरियाणा से निर्दलीय राज्यसभा सदस्य डॉक्टर सुभाष चंद्रा राजस्थान से बीजेपी समर्थित प्रत्याशी होंगे. डॉक्टर सुभाष चंद्रा (Dr Subhash Chandra) इस समय हरियाणा से राज्यसभा सदस्य हैं. उनका कार्यकाल एक अगस्त 2022 को पूरा हो रहा है. 

कांग्रेस-बीजेपी ने इन्हें बनाया उम्मीदवार
राजस्थान से राज्यसभा की चार सीटों पर 10 जून को चुनाव होने हैं. इसके लिए कांग्रेस (Congress) ने मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी और रणदीप सिंह सुरजेवाला को अपना उम्मीदवार बनाया है. दूसरी तरफ बीजेपी पूर्व मंत्री घनश्याम तिवारी पर दांव खलने वाली है.  बता दें मंगलवार को नामांकन दाखिल करने से पहले सुभाष चंद्रा ने राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने विधानसभा लॉबी में मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने वसुंधरा राजे के अलावा बीजेपी प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के साथ भी चर्चा की. डॉ. चंद्रा ने विधानसभा में बीजेपी विधायकों से भी मुलाकात की.

15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों पर चुनाव
बता दें कि 15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होगा. इसमें सबसे ज्यादा सीटें उत्तर प्रदेश की हैं, जहां 11 सीटों के लिए चुनाव होना है. इसके अलावा महाराष्ट्र और तमिलनाडु की 6-6 सीटों पर, जबकि बिहार की 5 सीटों पर चुनाव होंगे. इसके अलावा आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और राजस्थान की 4-4, ओडिशा और मध्य प्रदेश की 3-3, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, हरियाणा और पंजाब की 2-2 और उत्तराखंड की एक सीट पर चुनाव होना है.

क्या ब्राउन ब्रेड सफेद से ज्यादा हेल्दी होती है? अगर हां, तो गलत हैं आप, जानें एक्सपर्ट से

WATCH LIVE TV

Trending news