Raju Shrivastav Death: हार्ट अटैक के बाद क्यों होश नहीं आया था राजू श्रीवास्तव को, पढ़िए कारण
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1361246

Raju Shrivastav Death: हार्ट अटैक के बाद क्यों होश नहीं आया था राजू श्रीवास्तव को, पढ़िए कारण

RIP Raju Shrivastav:  एम्स के डॉक्टर्स के मुताबिक अटैक आने के बाद उनके हार्ट में कई ब्लॉकेज थे. इसके साथ ही उनके ब्रेन ने रिस्पॉन्ड करना बंद कर दिया था. 42 दिनों तक ज़िन्दगी और मौत से लड़ने के आज यानि बुधवार को उनकी मौत हो गई

Raju Shrivastav Death: हार्ट अटैक के बाद क्यों होश नहीं आया था राजू श्रीवास्तव को, पढ़िए कारण

Raju Srivastava Passed Away: कॉमेडी जगत की जानी मानी हस्ती राजू श्रीवास्तव का 58 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट के दौरान राजू को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के AIIMS में भर्ती करवाया गया था. एम्स के डॉक्टर्स की टीम के मुताबिक उनके हार्ट में कईब्लॉकेज थीं. 42 दिनों तक ज़िन्दगी और मौत से लड़ने के बाद बुधवार को उन्होंने अपने प्राण त्याग  दिए .राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर सामने आते ही पूरे देश में शोक का माहौल छा गया है. 

10 अगस्त से थे वेंटीलेटर पर 
कॉमेडियन को 10 अगस्त की सुबह जिम करते वक़्त तकलीफ महसूस हो रही थी जिसके बाद उन्हें हार्ट अटैक आ गया और उन्हें दिल्ली के AIIMS में भर्ती करवाया गया था.सीटी स्कैन के दौरान उनके दिमाग के एक हिस्से में सूजन मिली थी जिसके बाद राजू श्रीवास्तव को वेंटीलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया था.15 दिन बाद उनकी बॉडी रेस्पॉन्ड कर रही थी पर उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था. 

इस कारण नहीं आए होश में 
हास्य कलाकार राजू श्रीवास्वत ने 42वें दिन बुधवार को अंतिम सांस ली.क्या रही उनके जाने की असली वजह ? हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें क्यों होश नहीं आया था? दिल्ली के एक जिम में वर्कआउट करते वक़्त 10 अगस्त को राजू बेहोश हो गए थे जिसके बाद उन्हें दिल्ली के AIIMS में भर्ती करवाया गया था. उन्हें पहले दिन से ही लाइफ सपोर्ट सिस्टम यानी वेंटिलेटर में रख दिया गया था. यह डॉक्टर्स तब करते है जब आपके शरीर का कुछ हिस्सा काम कर रहा हो पर आपका दिमाग नहीं.सिटी स्कैन के ज़रिए ये पता लगा कि उनके दिमाग के एक हिस्से में सूजन हो गई है.ये डॉक्टर्स के लिए काफ़ी चिंता का विषय था.हालात में सुधार  देखते हुए  उन्हें वेंटिलेटर से हटाने की बात कही जा रही थी,लेकिन राजू श्रीवास्तव के स्वास्थ्य में कोई  सुधार नहीं हुआ.सपोर्ट सिस्टम मशीन की मदद से अर्टिफिशियल तरीके से सांस लेने में मदद दी जा रही थी. यह भी कहा जा रहा था कि राजू श्रीवास्तव दरअसल ब्रेन प्रोब्लम के शिकार हुए थे जिसकी वजह से उन्हें होश आया ही नहीं.  

हसांते-हसांते रुला गए कॉमेडी के बादशाह  
राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव है.उनका जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर के नयापुरवा में हुआ था.उन्होंने 1993 में हास्य की दुनिया में कदम रखा. शुरूआती दिनों में राजू और जॉनी लिवर साथ एक ही कमरे में रहा करते थे, जिस वजह से उनकी आपस में काफी अच्छी दोस्ती हो गई थी. राजू श्रीवास्तव ने फ़िल्मी जगत में भी बहुत नाम कमाया है. उनकी जोड़ी गोविंदा के साथ फिल्म "आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया", सलमान खान के साथ " मैंने प्यार किया ", ह्रितिक रोशन के साथ " मैं प्रेम की दीवानी हूँ" जैसी फिल्मों में देखी गई थी. 

Trending news