Shocking: महिला को जिंदा निगल गया अजगर, लोगों ने पेट फाड़कर निकाला!
Advertisement

Shocking: महिला को जिंदा निगल गया अजगर, लोगों ने पेट फाड़कर निकाला!

Shocking News: एक अजगर द्वारा 54 वर्षीय महिला को जिंदा निगलने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. अजब बात ये है कि लोगों ने अजगर का पेट फाड़कर महिला के शव को बाहर निकाला. 

Shocking: महिला को जिंदा निगल गया अजगर, लोगों ने पेट फाड़कर निकाला!

नई दिल्लीः अजगर द्वारा जानवरों को  साबुत निगलने के कई मामले आपने देखे होंगे लेकिन अजगर सांप किसी इंसान को जिंदा निगल जाए, ऐसा शायद ही सुना हो. हालांकि ऐसा हकीकत में हुआ है. दरअसल इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप की है. जहां के जाम्बी राज्य में 54 वर्षीय जाहराह नाम की एक महिला जंगल गई हुई थी. जहां एक अजगर ने उसे अपना निवाला बना लिया. अजब बात ये हुई कि महिला को अपना निवाला बनाने के बाद जब अजगर धूप सेंक रहा था, तब लोगों ने उसे पकड़ लिया और अजगर के पेट को फाड़कर महिला के शव को बाहर निकाला. 

खबर के अनुसार महिला पेड़ों से रबर लेने के लिए जंगल गई हुई थी. जब काफी देर तक महिला वापस नहीं लौटी तो परिजनों को किसी अनहोनी की आशंका हुई. इसके बाद गांव के लोगों का एक दल जंगल में महिला की तलाश में पहुंचा. महिला के गायब होने के दो दिन बाद लोगों के इस दल ने एक विशाल अजगर को देखा, जो धूप सेंक रहा था. अजगर का पेट बहुत फूला हुआ था. 

लोगों को आशंका हुई कि अजगर ने महिला को निगल लिया है. इसके बाद लोगों ने अजगर को पकड़कर भाले से मार डाला. इसके बाद लोगों ने अजगर का पेट फाड़ डाला. अजगर के पेट से महिला का शव बरामद हो गया. हालांकि दो दिनों तक अजगर के पेट में होने के चलते महिला का शव खराब हो चुका था. वहीं घटना के बाद से स्थानीय लोग डरे हुए हैं. 

बता दें कि इंडोनेशिया में दुनिया के सबसे बड़े अजगर सांप पाए जाते हैं. जालीदार अजगर दुनिया के सबसे लंबे सांप होते हैं, जो दक्षिण पूर्व एशिया में पाए जाते हैं. इन सापों की लंबाई 25-30 फीट तक हो सकती है. जिस सांप ने महिला को अपना शिकार बनाया, वह 22 फीट लंबा था. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि अजगर ने करीब 2 घंटे में महिला को निगला. इस दौरान महिला के दर्द का अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता. उल्लेखनीय है कि साल 2017 में भी एक ऐसा मामला सामने आया था, जहां एक अजगर ने एक युवक को निगल लिया था. उस वक्त भी अजगर के पेट को फाड़कर शव को निकाला गया था.

Trending news