MP News: ई-नगरपालिका हैक पर सियासी जैक, सिंघार ने बताया सतपुड़ा मॉडल; BJP ने दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2055323

MP News: ई-नगरपालिका हैक पर सियासी जैक, सिंघार ने बताया सतपुड़ा मॉडल; BJP ने दिया ये जवाब

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में हुए ई-नगरपालिका हैक का मामला सियासी तेजी पर है. इसे लेकर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा है.

MP News: ई-नगरपालिका हैक पर सियासी जैक, सिंघार ने बताया सतपुड़ा मॉडल; BJP ने दिया ये जवाब

MP News: भोपाल। मध्य प्रदेश की नगरीय प्रशासन एवं आवास विभाग की सरकारी वेबसाइट ई-नगरपालिका पर साइबर अटैक हुआ है. इसे लेकर अब प्रदेश में सियासत गरमाई हुई है. हालांकि, नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने 'ई-नगरपालिका पोर्टल हैक मामले में साफ किया की किसी भी तरह का डाटा चोरी नहीं किया गया. इसके बाद भी नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने इसे सतपुड़ा मॉडल बताया है. इस पर बीजेपी की ओर पलटवार किया गया है.

प्रशासन ने दी सफाई
ई-नगरपालिका पोर्टल सेवायें अबतक पूरी तरह से चालू नहीं हो पाई हैं. हालांकि, नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने “ई-नगरपालिका पोर्टल हैक मामले में साफ किया की किसी भी तरह का डाटा चोरी नहीं किया गया. 21 दिसंबर, 2023 को विभाग की ऑनलाइन सेवाओं के लिये संचालित ई-नगरपालिका सॉफ्टवेयर पर साइबर अटैक के बाद विभाग अबतक विभाग की वेबसाइट को पूरी तरह से चालू नहीं किया जा सका है.

नेता प्रतिपक्ष ने बोला सतपुड़ा मॉडल
ई नगर पालिका हैक मामले पर नेता प्रतिपक्ष का बड़ा आरोप, कहा कहीं ई नगर पालिका हैक मामला बीजेपी सरकार में हुए घोटालों एवं भ्रष्टाचारों को छिपाने के लिए "सतपुड़ा मॉडल" का दूसरा संस्करण तो नहीं. उन्होंने कहा कि तीन हफ्ते बीत जाने के बाद व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चालू नहीं हो पाई हैं. उन्होंने कहा कि ये गंभीर लापरवाही है और विभाग की हास्यास्पद और बचकाना है.

नगरीय प्रशासन विभाग हर साल ऑनलाइन पेमेंट के जरिए 1200 करोड़ रुपए का राजस्व इकट्ठा करता है जिसके के प्रति प्रदेश की भाजपा सरकार ने गंभीर लापरवाही बरती है, जो पूरी तरह से निंदनीय और अक्षम्य है. उन्होंने कहा कि ये बड़े-बड़े कांडों, घोटालों या भ्रष्टाचारों को छिपाने के "सतपुड़ा मॉडल" का दूसरा संस्करण तो नहीं है.

बीजेपी ने साधा निशाना
नेता प्रतिपक्ष के आरोपों पर भड़की बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को बदनाम करने में जुटी है. बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना- कहा कांग्रेस के संस्कारों में घोटाला इसलिए नेता प्रतिपक्ष को हर जगह घोटाला दिखता है. कांग्रेस के नेता राहुल गांधी दिग्विजय सिंह के देश को बदनाम करने की साजिश में अब उंमग सिंघार भी शामिल हो रहे हैं. सतपुड़ा की जांच पूरी हो चुकी है उसके परिणाम भी आ चुके हैं. 

सुधार का क्या अपडेट है
अबतक महज 'ई-नगरपालिका पोर्टल पर 11 सेवाओं को चालू कर दिया गया है तथा केवल भवन अनुज्ञा सेवा से ही 9 जनवरी, 2024 को एक दिन में ही लगभग एक करोड़ रुपये से अधिक की राशि प्राप्त हुई है. शेष सेवाओं को भी जल्द प्रारंभ जाने के प्रयास किये जा रहे हैं.

Trending news