मिर्ची बाबा के ठिकाने पर पुलिस का पहरा, रेप के मामले में जेल में हैं बंद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1302689

मिर्ची बाबा के ठिकाने पर पुलिस का पहरा, रेप के मामले में जेल में हैं बंद

मिर्ची बाबा के ठिकाने पर पुलिस पहरा दे रही है. एक सप्ताह बाद भी ठिकाने की सर्चिंग का वारंट पुल‍िस  नहीं ले पाई है. मिर्ची बाबा के चेले की सर्चिंग जारी है. 

म‍िर्ची बाबा.

प्रमोद शर्मा/भोपाल: दुष्कर्म के आरोप में फंसे हाईप्रोफाइल मिर्ची बाबा के ठिकाने पर पुलिस 24 घंटे पहरा दे रही है. म‍िर्ची बाबा का ठिकाना सील है पर पुलिस उसकी सुरक्षा कर रही है क्योंकि 1 सप्ताह बाद भी पुलिस इस बंगले की सर्चिंग का वारंट प्राप्त नहीं कर सकी है. पुलिस को इंतजार है कि जल्दी सर्च वारंट मिले और वह इस बंगले की सर्चिंग कर सकें.

7 द‍िन से फरार है म‍िर्ची बाबा का चेला 
मिर्ची बाबा का चेला पिछले 7 दिन से फरार है. पुलिस अब तक उसका अता-पता नहीं लगा पाई है. पुलिस टीमें अलग-अलग जगह सर्चिंग में जुटी हुई है तो दूसरी तरफ मिर्ची बाबा के मोबाइल की जांच के लिए साइबर सेल की मदद ली गई है. मोबाइल में वीडियो, कॉल डिटेल को लेकर जांच का इंतजार पुलिस कर रही है.पुलिस को सर्च वारंट का इंतजार है तो 8 दिन बाद भी चेला पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. पुलिस दावा कर रही है कि जल्द ही मिर्ची बाबा के चेले को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

रेप के मामले में हो चुके हैं अरेस्‍ट 
मिर्ची बाबा को  रेप के मामले में अरेस्ट किया गया है. भोपाल के महिला थाने में एक महिला ने दुष्कर्म की शिकायत दर्ज करवाई थी. मिर्ची बाबा कांग्रेस के स्टार प्रचारक रहे हैं. भोपाल महिला थाना पुलिस ने कार्रवाई की. ACP वुमन सेफ्टी निधि सक्सेना ने बताया कि धारा 376 के तहत गिरफ्तार किया गया है.

कौन हैं मिर्ची बाबा?

मिर्ची बाबा अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. उन्होंने सीएम शिवराज सिंह पर उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था. उनका पूरा नाम महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरि महाराज है और वे मिर्ची बाबा के नाम से प्रसिद्ध हैं. वह गौ रक्षा से जुड़े हैं. वो ग्वालियर चंबल अंचल में अवैध खनन और गौ रक्षा को लेकर लगातार आंदोलन करते रहते हैं. बता दें कि कमलनाथ के नेतृत्व वाली मप्र सरकार में उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त था. मिर्ची बाबा कमलनाथ की सरकार में निगम अध्यक्ष थे. मिर्ची बाबा पर ग्वालियर चंबल अंचल में कई बार जानलेवा हमला भी हो चुका है. वो खुलकर कांग्रेस का समर्थन करने परहेज नहीं करते.

नवजात का करने वाले थे अंत‍िम संस्‍कार, पैर में लगे टैग को देखा तो पर‍िजनों के उड़े होश

Trending news