अमृत सिद्धि योग में होगा महाकाल लोक का लोकार्पण, जानिए क्यों खास है आज का दिन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1390467

अमृत सिद्धि योग में होगा महाकाल लोक का लोकार्पण, जानिए क्यों खास है आज का दिन

आज धार्मिक नगरी अवंतिका दुल्हन की तरह सज चुकी है. पीएम मोदी 06 बजकर 30 मिनट पर अमृत सिद्धि योग में महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे. आइए जानते हैं आखिर ज्योतिषों ने महाकाल लोक के लोकार्पण के लिए अमृत सिद्धि योग को विशेष समझा है?

अमृत सिद्धि योग में होगा महाकाल लोक का लोकार्पण, जानिए क्यों खास है आज का दिन

उज्जैनः आज 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे. हिंदू धर्म में कोई भी शुभ कार्य शुरू करने से पहले ज्योतिष द्वारा ग्रह नक्षत्र की वर्तमान स्थिति के हिसाब से मुहूर्त निकाली जाती है. ऐसे में महाकाल लोक के लोकार्पण के लिए ज्योतिषों ने आज 11 अक्टूबर की  शाम को विशेष योग निकाला है. आइए जानते हैं आज महाकाल लोक के लोकार्पण के दौरान कौन-कौन से शुभ मुहूर्त बन रहे हैं और इसका क्या महत्व है?

अमृति सिद्धि योग में होगा महाकाल लोक का लोकार्पण
ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में मंगल ग्रह के उत्तपत्ति का केंद्र है. इसलिए महाकाल लोक के लोकार्पण के लिए मंगलवार का दिन चुना गया. आज 11 अक्टूबर की शाम 6 बजकर 30 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे उस समय मंगलवार का मंगल नक्षत्र और अन्य नक्षत्र मिलकर अमृति सिद्धि योग बन रहा है. यह नक्षत्र शुभ कार्यों के लिए बहुत शुभ होता है.

पीएम मोदी का कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल लोक के उद्घाटन के दौरान 40 मिनट तक महाकाल मंदिर में बाबा महाका की पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद 06 बजकर 25 मिनट पर महाकाल लोक के नंदी द्वार पर पहुंचकर महाकाल लोकर का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वे कार्तिक मेला ग्राउंड उज्जैन में सभा को आयोजित करेंगे.

40 देशों में होगा लाइव प्रसारण
महाकाल लोक के लोकार्पण के दौरान 40 देशों में लाइव प्रसारण होगा. वहीं क्षिप्रा नदी के घाटों के किनारे भी एलईडी लगाई गई है, जिसके माध्यम से श्रद्धालु महाकाल लोक के लोकार्पण का सीधा प्रसारण देखेंगे. लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान मशहूर गायक कैलाश खेर प्रस्तुति देंगै और बाबा महाकाल की स्तुति गाएंगे. यहां पर मध्य प्रदेश के अलावा अन्य प्रदेशों के कलाकार भी अपनी प्रस्तुति देंगे.

ये भी पढ़ेंः महाकाल कॉरिडोर लोकार्पण का 40 देशों में होगा लाइव प्रसारण, सुरक्षा के लिए 6 हजार पुलिसकर्मी तैनात

Trending news