PM Modi MP Tour: पीएम मोदी के छिंदवाड़ा मॉडल वाले बयान पर कांग्रेस की आपत्ति! पूर्व मंत्री ने किया पलटवार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1666597

PM Modi MP Tour: पीएम मोदी के छिंदवाड़ा मॉडल वाले बयान पर कांग्रेस की आपत्ति! पूर्व मंत्री ने किया पलटवार

PM Narendra Modi Rewa tour: विंध्य दौरे पर आए पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और छिंदवाड़ा मॉडल का जिक्र करते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ पर निशाना साधा. अब कांग्रेस ने छिंदवाड़ा मॉडल पर पीएम के बयान पर आपत्ति जताते हुए पीएम मोदी पर पलटवार किया है.

PM Narendra Modi Rewa Tour

अजय मिश्रा/रीवा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अल्प प्रवास पर रीवा (Prime Minister Narendra Modi Rewa tour) आए थे. उन्होंने SAF मैदान में अयोजित पंचायती राज सम्मेलन में जानता को संबोधित करते हुए प्रदेश की जनता को कई बड़ी सौगातें दीं. तीन नई ट्रेनों कार्यक्रम स्थल से वर्चुली हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके साथ ही जल जीवन मिशन के अंतर्गत पांच समूहों का शिलान्यास करते हुए तकरीबन 17 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का भूमि पूजन एवं लोकार्पण किया. इस दौरान पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए उनका शुक्रिया अदा किया. जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने महात्मा गांधी बापू के सपनों को मिट्टी में मिलाया है. कांग्रेस और देश की पुरानी सरकारी ने पंचायती राज व्यवस्था को बाबू के देश में ही धराशाई कर दिया. कांग्रेस ने बापू के सपनों को चकनाचूर किया है और बात अब भी बड़े-बड़े दावे करते दिखाई देती है.

CM बघेल ने किया शुभारंभ, जनता ले सकेगी लेजर लाईट और साउंड का मजा

इसके अलावा पीएम मोदी ने छिंदवाड़ा मॉडल को लेकर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेसी छिंदवाड़ा मॉडल की दुहाई देते है और चुनावों में इसे लागू करने की बात कहते हैं. इस मॉडल का बखान करने वाले कांग्रेस के लोगों पर आपने लंबे समय तक भरोसा किया, लेकिन वो इस क्षेत्र को लेकर इतना उदासीन क्यों रहे. इसका जवाब उन्हें देना होगा क्योंकि जिस पार्टी के वह लोग है. उसी पार्टी के लोगों आजादी के बाद से देश के लोगों का भरोसा तोड़ा है.

पीएम के बयान पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति 
अब पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस को लेकर दिए गए बयान के बाद कांग्रेस ने आपत्ति जताई है. मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार में रहे पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने पीएम मोदी के बयान अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने एक तरफ पंचायत प्रतिनिधियों का पूरी तरह से अधिकार छीन लिया. वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी पंचायती राज दिवस मनाने रीवा आए थे.वह पंचायती राज दिवस मनाने आए थे, यह पंचायत प्रतिनिधियों का मजाक उड़ाने आए थे. यह चिंता का विषय है एक तरफ कांग्रेस की सरकार संवैधानिक दर्जा देती है. महात्मा गांधी, नेहरू जी ने पंचायतों को शसक्त बनाने के लिए सपना देखा था. जिस दिशा में उन्होंने काम किया था उसको मजबूत बनाने का काम कांग्रेस की सरकारों ने किया था. यह दुर्भाग्य है कि भारतीय जनता पार्टी की पंचायत प्रतिनिधियों का लगातार अधिकार छीना है और दूसरी तरफ इनके द्वारा सरकारी धन का दुरुपयोग किया जा रहा है. इनको माफी मांगनी चाहिए कि लगातार जो सरकारी धन का दुरूपयोग कर रहें हैं. यह धन जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा है. इसका दुष्प्रचार बंद होना चाहिए.

छिंदवाड़ा का विकास कमलनाथ ने किया:कमलेश्वर पटेल
वहीं छिंदवाड़ा मॉडल को लेकर पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रीवा आए थे और जिस तरह से उन्होंने छिंदवाड़ा मॉडल पर टिप्पणी की है. एक तरफ उनके ही सरकार के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कई बार छिंदवाड़ा मॉडल और वहां के विकास की भूरी -भूरी प्रशंसा की है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दिया गया बयान कहीं न कहीं उनकी जो मानसिकता है विकास को लेकर, उनके जो खोखले वादे है, उसी तरह की झूठी बातें उन्होंने रीवा में आकर कही है. जबकि सच्चाई यही है कि छिंदवाड़ा का चौहुमुखी विकास कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया है.

Trending news