Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1339147
photoDetails1mpcg

Bollywood Most Expensive Divorces: तलाक के लिए ऋतिक ने दिए थे 380 करोड़, जानें आमिर, सैफ ने कितनी दी एल्यूमिनी

Expensive Divorces of Bollywood Industry: हाल ही में बॉलीवुड में कई एक्टर्स का डिवोर्स हुआ है.आप जानते हैं कि नियमों के अनुसार तलाक के लिए किसी को भी अपनी पत्नियों को मुआवजा देना पड़ता है. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ महंगे तलाक के बारे में बताने जा रहे हैं.

ऋतिक रोशन और सुजैन

1/6
ऋतिक रोशन और सुजैन

Hrithik Roshan and Sussanne Khan: बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक की बात करें तो सबसे ऊपर बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन और उनकी पत्नी सुजैन खान का नाम आता है. बता दें कि तलाक के वक्त सुजैन खान ने उनसे 400 करोड़ रुपये की मांग की थी,जिसके बदले में ऋतिक ने उन्हें 380 करोड़ रुपये देकर समझौता किया था. जिस समय ऋतिक का तलाक हुआ था, उनका नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के साथ जुड़ा था. यह बॉलीवुड का अब तक का सबसे महंगा तलाक है.

करिश्मा कपूर और संजय कपूर

2/6
करिश्मा कपूर और संजय कपूर

Karisma Kapoor and Sanjay Kapoor: करिश्मा कपूर 90 के दशक की बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं और उन्होंने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से बॉलीवुड पर राज किया.29 सितंबर 2003 को,उन्होंने मुंबई में सिक्स्ट इंडिया के सीईओ उद्योगपति संजय कपूर से शादी की थी,लेकिन शादी के बाद उनकी जिंदगी बहुत अच्छी नहीं रही और कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक करिश्मा को अपने पति से काफी प्रताड़ना का भी सामना करना पड़ा था. जिसके चलते उन्होंने संजय कपूर से तलाक ले लिया. बता दें कि शादी के 11 साल बाद दोनों का तलाक हो गया. करिश्मा कपूर को तलाक के मुआवजे के रूप में 14 करोड़ रुपये की राशि मिली थी. साथ ही संजय उन्हें हर महीने 10 लाख रुपये का भुगतान करते हैं.

 

आमिर खान और रीना दत्ता

3/6
आमिर खान और रीना दत्ता

Aamir Khan and Reena Dutta: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्ट आमिर खान पिछले साल अपनी पत्नी किरण राव से तलाक को लेकर चर्चा में थे, लेकिन उनका पहला तलाक भी बॉलीवुड का बहुत महंगा तलाक था.उन्होंने 1986 में रीना दत्ता से शादी की और कुछ रिपोर्टों के अनुसार उन्होंने शादी के लिए अपने परिवार के सदस्यों के साथ झगड़ा किया था, लेकिन शादी के 16 साल बाद 2002 में आमिर खान ने अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता से तलाक ले लिया. उस समय उनका तलाक बहुत महंगा था.आमिर खान को अपनी पहली पत्नी को एल्यूमिनी के तौर पर 50 करोड़ रुपये का भुगतान करना पड़ा था. इस तलाक के बाद आमिर खान ने किरण राव से शादी की थी.

 

मलाइका अरोड़ा खान और अरबाज खान

4/6
मलाइका अरोड़ा खान और अरबाज खान

Malaika Arora Khan and Arbaaz Khan: बॉलीवुड स्टार मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान की शादी 12 दिसंबर 1998 को ईसाई और मुस्लिम रीति-रिवाजों से हुई थी. बता दें कि मलाइका और अरबाज ने लव मैरिज की थी और एक समय पूरे बॉलीवुड में उनके प्यार के चर्चे थे,लेकिन शादी के बाद उनके बीच अनबन हो गई और लंबे समय तक मनमुटाव के बाद दोनों ने आपसी सहमति से तलाक लेने का फैसला किया. तलाक के वक्त मलाइका ने अरबाज खान से 15 करोड़ रुपये की मांग की थी.

 

सैफ अली खान और अमृता सिंह

5/6
सैफ अली खान और अमृता सिंह

Saif Ali Khan and Amrita Singh: बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान बेखुदी फिल्म की शूटिंग के दौरान,अभिनेत्री अमृता सिंह से मिले थे.जिसके बाद उन्होंने अक्टूबर 1991 में अमृता से शादी की थी. बता दें कि अमृता, उनसे 13 साल बड़ी हैं. शादी के 13 साल बाद दोनों अलग हुए. एक इंटरव्यू में सैफ ने बताया था कि उन्होंने तलाक के मुआवजे के तौर पर अपनी पहली पत्नी को 5 करोड़ देने का एग्रीमेंट साइन किया था.जिसमें से 2.5 करोड़ दिए हैं और बाकी रकम अभी बाकी है. इसके साथ ही सैफ दोनों बच्चों सारा और इब्राहिम की देखभाल के लिए हर महीने 1 लाख रुपये की राशि भी देते हैं.

 

करण सिंह ग्रोवर और जेनिफर विंगेट

6/6
करण सिंह ग्रोवर और जेनिफर विंगेट

Karan Singh Grover and Jennifer Winget: एक जमाने में बॉलीवुड एक्टर करण सिंह ग्रोवर और उनकी एक्स वाइफ जेनिफर विंगेट सबसे रोमांटिक कपल थे.ग्रोवर ने जेनिफर विंगेट से 9 अप्रैल 2012 को शादी की थी.हालांकि 2 साल के खूबसूरत रिश्ते के बाद अचानक दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया था. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स और अफवाहों के मुताबिक,तलाक के वक्त जेनिफर ने करण की आधी संपत्ति मांगी थी.हालांकि बाद में इसको लेकर  जेनिफर ने कहा था कि ये मीडिया की अफवाहें हैं और उन्होंने करण सिंह ग्रोवर की कोई संपत्ति नहीं मांगी है. बता दें कि तलाक के बाद करण ग्रोवर ने 30 अप्रैल 2016 को अभिनेत्री बिपाशा बसु से शादी की थी.