Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1340874
photoDetails1mpcg

10 ऐप्स रखने की नहीं रहेगी झंझट, ऐसे करें WhatsApp UPI से पेमेंट

WhatsApp UPI Payment Step-by-Step Guide: आज का जमाना ऑनलाइन ट्रांजैक्शन है और इसलिए हम यूपीआई के थ्रू ही अपना ज्यादातर पेमेंट करते हैं. इससे हमको बहुत फायदा होता है.व्हाट्सएप भी अब यूपीआई के थ्रू पेमेंट करने की सुविधा देता है. अगर आप जानना चाहते हैं कि इसके थ्रू पेमेंट कैसे करते हैं तो हम आपको बताते हैं.

1/7

आज के समय में शायद ही ऐसा कोई होगा.जिसके पास स्मार्टफोन होगा और उसके मोबाइल में व्हाट्सएप नहीं है.बता दें कि अब व्हाट्सएप सिर्फ मैसेज ही नहीं भेजा सकता, लेकिन इससे पेमेंट भी की जा सकती.

2/7

गौरतलब है कि यूपीआई का फायदा यह है कि इसके चलते आपको कई ऐप्स रखने की जरूरत नहीं पड़ती.आप किसी भी ऐप से किसी और दूसरे पेमेंट ऐप पर पेमेंट कर सकते हैं.

3/7

व्हाट्सएप से पेमेंट करने के लिए आपको ऐप ओपन करना होगा और फिर उस व्यक्ति की चैट पर जाना होगा जिसे आप पैसे भेजना चाहते हैं.

 

4/7

फिर अगले स्टेप में मैसेज बार के 'आइकन' पर क्लिक करें और मैसेज बार के 'आइकन' पर क्लिक करने के बाद आपको 'पेमेंट' ऑप्शन पर क्लिक करना है.

5/7

अब आपको Add your Payment आप्शन पर क्लिक करना है और इसके बाद व्हाट्सएप से पेमेंट करने के लिए दूसरे ऐप की तरह आपको जिस बैंक में आपका अकाउंट है उसे सेलेक्ट करना है.

 

6/7

बैंक अकाउंट को एंटर करने के बाद आपको अपना मोबाइल नंबर भरना होगा. आप वह नंबर भरें जो आपके बैंक खाते में रजिस्टर्ड है.यदि आपका मोबाइल नंबर और व्हाट्सएप नंबर सेम है,तो व्हाट्सएप अपने आप इसको ऑटोमेटिकली डिटेक्ट कर लेगा.फिर बैंक अकाउंट की अपनी एप्रोप्रियेट डिटेल्स ऐड करें.

7/7

फिर नेक्स्ट स्टेप्स में कंटिन्यू ऑप्शन पर क्लिक करें और आपको जो राशि भेजनी है.उसे भरें, फिर अपना बैंक खाता और यूपीआई पिन एंटर करें.आपका पेमेंट स्टेटस और आपके द्वारा ट्रैक किए जा रहे ट्रांसक्शन्स दोनों को चैट में ही देखा जा सकता है.