Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1723263
photoDetails1mpcg

Shadi ke Upay: शादी को लेकर हैं परेशान, करें ये ज्योतिष उपाय, दौड़ा चला आएगा रिश्ता

Jaldi Vivah ke Upay: हम सभी की इच्छा होतीहै कि हमें ऐसा लाइफ पार्टनर मिले जो हमारे सुख दुख को समझे और हमारी लाइफ खुशहाल रहे. ऐसे में यदि आप लव मैरेज यानी अपनी मर्जी से शादी करना चाहते हैं या घर वालों की मर्जी से शादी करने वाले हैं. लेकिन किसी कारणवश शादी की बात नहीं बन पा रही है तो आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपकी शादी संबंधित बातचीत पक्की हो जाएगी.

1/8

यदि आप किसी से प्यार करते हैं और उसी से शादी करने की फिराक में हैं किंतु घर वाले राजी नहीं हैं या घर वाले आपके लिए शादी का रिश्ता ढूंढ रहें हैं, किंतु आपको रिश्ता पसंद नहीं आ रहा है तो आपको घबराने की जरुरत नहीं है, क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनाने से आपकी ये सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी.

 

शादी में देरी के लिए

2/8
शादी में देरी के लिए

अगर किसी लड़के या लड़की की शादी में देरी हो रही है तो एक पीले कपड़े में हल्दी की 11 गांठ और 07 सुपाड़ी रखें. साथ ही इसमें एक जनेऊ लेकर उसमें 07 गांठ लगाएं. इसके बाद पीले वस्त्र में थोड़ा सा गुड़, चने की दाल और 11 पीले फूल लें. इन सब को एक साथ रखकर पीले वस्त्र की पोटली बना लें. इस पोतली को मां दुर्गा के मंदिर में रखकर मनचाही शादी की मनोकामना करें. ऐसा करने से शीघ्र ही शादी संबंधित गुड न्यूज मिल जाएगी.

 

लड़की की शादी में देरी के लिए

3/8
लड़की की शादी में देरी के लिए

अगर किसी लड़की की शादी में विलंब हो रहा है. लेकिन मन मुताबिक शादी का रिश्ता नहीं मिल रहा है तो विवाह करने वाली कन्या सोमवार और शुक्रवार के दिन प्रातः काल सूर्योदय से पहले स्नान करे और भगवान शिव के मंदिर में जाकर उनका जलाभिषेक करे. साथ ही मां पार्वती का सोलह श्रृंगार करते हुए उनसे मनयोग्य वर की कामना करें. इस उपाय को लगातार 3 महीने हर शुक्रवार और सोमवार करें. ऐसा करने से भगवान शंकर की कृपा से आपकी शादी की मनोकामना पूर्ण हो जाएगी.

 

लड़की की शादी के लिए

4/8
लड़की की शादी के लिए

अगर आपकी लड़की शादी योग्य हो गई है और शादी उसकी शादी में देरी हो रही है. लेकिन शादी का रिश्ता नहीं फिक्स हो रहा है तो किसी गरीब कन्या की शादी में जाकर क्षमता अनुसार दान करें. मान्यता है कि ऐसा करने से शादी में आ रही बाधा समाप्त हो जाएगी और लड़की के लिए शीघ्र ही रिश्ते मिल जाएंगे.

 

लड़के के शादी में देरी के लिए

5/8
लड़के के शादी में देरी के लिए

यदि किसी लड़के के शादी में देरी हो रही है. लेकिन शादी फिक्स नहीं हो रही है तो लड़का गुरुवार का व्रत रखे और इस दिन केले के पेड़ में जल और चने की दाल अर्पित करें. साथ ही इस दिन भगवान विष्णु की विधि विधान से पूजा करते हुए विष्णुसहस्त्रनाम स्त्रोत का पाठ करें. ऐसा करने से भगवान श्री हरि विष्णु की कृपा से मनचाही शादी का रिश्ता आ जाएगा. 

 

लड़के की शादी के लिए

6/8
लड़के की शादी के लिए

अगर किसी लड़के की शादी में दिक्कतें आ रही है और रिश्ता फिक्स होने की बात नहीं बन रही है तो किसी दूसरे लड़के के शादी में जाकर दूल्हे का सेहरा अपने सिर पर रखे. ऐसा करने से शीघ्र विवाह के योग बनते हैं.

   

लव मैरेज के लिए

7/8
लव मैरेज के लिए

अगर आप किसी से प्यार करते हैं और उससे प्रेम विवाह करना चाहते हैं. लेकिन घर वाले राजी नहीं हो रहे हैं तो शुक्ल पक्ष में पड़ने वाले गुरुवार को विष्णु भगवान और लक्ष्मी माता की पूजा के साथ उनकी तस्वीर के सामने स्फटिक की माला से ’ॐ लक्ष्मी नारायण नमः’ मंत्र का जाप करें. इस उपाय को लगातार 11 गुरुवार करें. ऐसा करने से घर वाले प्रेम विवाह करने के लिए राजी हो जाएंगे और आप अपने मनचाहे लाइफ पार्टनर से शादी कर सकेंगे.

 

लव पार्टनर को राजी करने के उपाय

8/8
 लव पार्टनर को राजी करने के उपाय

अगर आपका किसी से लंबे समय से प्यार कर रहे हैं. किंतु वो शादी के लिए राजी नहीं हो रहा है तो भगवान कृष्ण के मंदिर में जाकर पूजा करें और उन्हें बांसुरी भेंट करें और उनसे अपनी मनोकामना पूरी करने की अर्जी लगाएं. ऐसा करने से आपका लव पार्टनर शादी के लिए तैयार हो जाएगा. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्न लेखों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)