Advertisement
photoDetails1mpcg

थाने में आरक्षक की गोदभराई: पुलिस स्टेशन में निभाई गईं रस्में, स्टाफ वाले बने रिश्तेदार; देखें फोटो

Sagar News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर में एक महिला आरक्षक की गोदभराई (Godbharai) की रस्में थाने में निभाई गईं. इसके लिए पुलिस स्टेशन को बहतरीन ढंग से सजाया गया. जहां स्टाफ ने रिश्तेदारों की भूमिका निभाई.

1/6

सागर मोतीनगर थाना में पदस्थ महिला गर्भवती महिला आरक्षक के गोद भराई की रस्म थाना परिसर में की गई. इस दौरान टीआई सहित थाना में पदस्थ महिला, पुरुष कर्मियों ने महिला आरक्षक के आंचल में मिठाई, पैसे और फल के साथ गर्भवस्थ शिशु को शुभाशीष देकर महिला आरक्षक के स्वास्थ्य लाभ की कामना की.

2/6

टीकमगढ़ जिले की रहने वाले अपर्णा कटारे पिछले 3 साल से मोतीनगर थाना में बतौर आरक्षक के पद पर पदस्थ हैं. अपर्णा का विवाह भोपाल में हुआ है. अपर्णा के पति भोपाल में ही सर्विस करते हैं. अपर्णा सागर के मोतीनगर पुलिस थाना परिसर स्थित आवासीय क्वार्टर में अपने भाई के साथ रहती है.

3/6

वर्तमान में अपर्णा 4 माह की गर्भवती है. इस दौरान भी वह अपनी ड्यूटी पूरी शिद्दत से निभा रही हैं. महिला आरक्षक का मनोबल, उत्साह बढ़ाने के लिए थाना स्टाफ ने शुक्रवार रात को थाना परिसर में ही उसके गोद भराई की रस्म निभाई.

4/6

थाना परिसर के महिला डेस्क कार्यालय में  थाना स्टाफ ने  साज-सज्जा कर अपर्णा के ससुराल जैसा माहौल तैयार किया और परिवार के सदस्यों की भांति गोद भराई के दौरान होने वाली रस्मों को निभाया.

5/6

गोदभराई के दौरान अपर्णा भी सोलह श्रंगार कर आसन पर बैठी, जहां पंडित ने वैदिक मंत्रोच्चार से पूजा पाठ कर गर्भस्थ  शिशु के लिए मंगल कामना की.

6/6

पुलिस थाने में स्टाफ के इस स्नेह को देखकर अर्पणा भावुक हो गई अपर्णा ने कहा कि थाना स्टाफ का स्नेह और सहयोग देखकर उसे कभी भी यह अहसास नहीं हुआ कि वह अपने परिवार से दूर हैं.