Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1299310
photoDetails1mpcg

नहीं रहे Raju Shrivastav,कभी किया था ट्रक क्लीनर का काम,इस शो ने बदल दी जिंदगी

RIP Raju Shrivastav: मशहूर कॉमेडियन और बॉलीवुड अभिनेता राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है.राजू श्रीवास्तव की हालत कई दिनों से गंभीर थी और उनका इलाज दिल्ली के एम्स अस्पताल में चल रहा था और आज उन्होंने इसी अस्पताल में अंतिम सांस ली.

 

पिता थे प्रसिद्ध कवि

1/8
पिता थे प्रसिद्ध कवि

राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर में हुआ था. उनके पिता, रमेश चंद्र श्रीवास्तव, प्रसिद्ध कवि थे. वो बलाई काका के नाम से कविता करते थे.

पार्टी में जाकर सुनाया करते थे कविता

2/8
पार्टी में जाकर सुनाया करते थे कविता

राजू ने एक इंटरव्यू में बताया था कि बचपन में उनको कविता सुनाना कहा जाता था. जिसके बाद वह कई लोगों के बर्थडे पार्टी में जाकर कविता सुनाया करते थे.

 

ऑटो रिक्शा भी चलाया

3/8
ऑटो रिक्शा भी चलाया

(Raju Srivastava also drove auto rickshaw) 1982 में राजू श्रीवास्तव मुंबई आए थे. मुंबई में शुरुआती दिनों में अपना गुजारा करने के लिए उन्होंने ऑटो रिक्शा भी चलाया था. 

ट्रक क्लीनर का रोल

4/8
ट्रक क्लीनर का रोल

(Raju Srivastava Role of Truck Cleaner) उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में छोटे-छोटे रोल करके अपने करियर की शुरुआत की थी. राजू ने अपने शुरुआती करियर में बहुत छोटी भूमिकाएँ कीं. उन्होंने सलमान खान की मैंने प्यार किया हिट फिल्म में काम किया था बता दें कि  फिल्म में उनका रोल ट्रक क्लीनर का था.

किंग खान के साथ भी किया काम

5/8
किंग खान के साथ भी किया काम

उन्होंने बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख़ खान के साथ भी फिल्म बाजीगर में कॉलेज स्टूडेंट के रोल में भी काम किया है. इसके अलावा उन्होंने आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया (बाबा चिन चिन चू), वाह तेरा क्या कहना (बन्ने खान का असिस्टेंट), मैं प्रेम की दीवानी हूं (शंभू, संजना का नौकर) जैसी फिल्मों में छोटी भूमिकाएं कीं.

इस शो ने बदल दी जिंदगी

6/8
इस शो ने बदल दी जिंदगी

बता दें कि राजू श्रीवास्तव की जिंदगी तब बदल गई ,जब उन्होंने 2005 में स्टार वन के पॉपुलर शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में पार्टिसिपेट किया और इस शो से इनको बहुत ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली. 

 

बिग बॉस सीजन 3 में भी लिया था भाग

7/8
बिग बॉस सीजन 3 में भी लिया था भाग

इसके बाद उन्होंने एक और लोकप्रिय रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 3 में भी भाग लिया था. वो कॉमेडी शो महामुकबाला सीजन 6 और नच बलिए जैसे शो में भी नजर आ चुके हैं. नच बलिए में राजू पत्नी के साथ नजर आए थे.

 

अमिताभ की मिमक्री के लिए पहली बार मिले थे 50 रुपये

8/8
अमिताभ की मिमक्री के लिए पहली बार मिले थे 50 रुपये

(Raju got 50 rupees for Amitabh's mimicry) अमिताभ बच्चन की शोले फिल्म देखने के बाद उन्हें यह फिल्म बहुत ही अच्छी लगी और बॉलीवुड एक्टर का असर उन पर पड़ा. जिसके बाद उन्होंने उनके जैसा, उठना, बैठना बोलना शुरू कर दिया और यहीं से शुरूआत हुई राजू श्रीवास्तव द्वारा अमिताभ बच्चन की मिमिक्री करने की. अमिताभ की मिमक्री के लिए पहली बार 50 रुपये मिले थे.