Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1807509
photoDetails1mpcg

Thumb Palmistry: अंगूठा खोल देगा इंसान के सारे छिपे राज, बस ऐसे करें पहचान

Thumb Palmistry: सामुद्रिक शास्त्र भारत की प्रचलित अध्ययन है, जिसका श्रेय समुद्र ऋषि को जाता है. इस विद्या में आप व्यक्ति के शरीर के अंगों से उसके व्यक्तित्व के बारे में जान सकते है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यदि आप किसी व्यक्ति को जानना चाहते हैं तो शरीर के बाकी अंगों की तरह आप हाथों की उंगलियों से भी उसके बारे में जान सकते है. हाथ की उंगलियां विशेषकर अंगूठे से आप किसी व्यक्ति को समझ सकते है.

1/6

जिनके अंगूठे लंबे और पतले होते हैं, वो बहुत साहसी होते है. उन्हें किसी समस्या से डर नहीं लगता. जीवन में आने वाले मुश्किलों का ये डट कर सामना करते है.  

2/6

जिन लोगों के अंगूठे लचीले होते हैं, वो अपने जीवन में भी काफी लचीले होते है. ये लोग किसी भी तरह की परिस्थिति में आसानी से ढल जाते है.

3/6

जिनके अंगूठे बीच से मोटे होते हैं, वैसे लोग बहुत खुशमिजाज होते है. इन लोगों को किस्मत का अमीर माना जाता है.

4/6

जिन लोगों के अंगूठे मोटे होते हैं, वे लोग बहुत ही जल्दबाजी करते है. जीवन में कार्यों को जल्दी जल्दी करना पसंद करते है. साथ ही ये भी चाहते है कि जो लोग इनके साथ काम करते हैं, वो भी तेजी से काम करें.

5/6

जिन लोगों के अंगूठे का ऊपरी हिस्सा निचले हिस्से से लंबा होता है वे लोग काफी परिश्रमी होते है. ऐसा कहा जाता है कि ऐसे लोग काफी बुद्धिमान होते हैं. अपने काम को बेहतर तरीके से करते है. जिसकी वजह से इनका बहुत सम्मान होता है.  

6/6

जिन लोगों के हाथ के अंगूठे छोटे और मोटे होते है, वो भावनात्मक रूप से काफी कमजोर होते है. लोगों की बातों का जल्दी बुरा मान जाते है. इन लोगो में आत्म विश्वास की काफी कमी होती है. ये लोगो पर जल्दी भरोसा नहीं करते है.