Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1752159
photoDetails1mpcg

Palmistry Sign: जिन लोगों के हाथों में होती है ये रेखा! करोड़पति की तरह जीते हैं जीवन

Palmistry: हमारे हाथों की रेखाएं किसी व्यक्ति के स्वभाव, करियर, वैवाहिक जीवन और भविष्य के बारे में बहुमूल्य अंतर्दृष्टि रखती हैं. बता दें कि हथेली में कुछ रेखाओं को शुभ तो कुछ को अशुभ माना जाता है. आज हम एक विशेष रेखा के बारे में बताएंगे जिसे मंगल रेखा के नाम से जाना जाता है...

हस्त रेखाएं जीवन को प्रभावित कर सकती हैं

1/8
हस्त रेखाएं जीवन को प्रभावित कर सकती हैं

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली पर मौजूद रेखाएं और चिन्ह किसी भी व्यक्ति के जीवन को बहुत प्रभावित कर सकते हैं.ऐसा माना जाता है कि किसी के हाथ में इस विशिष्ट रेखा की उपस्थिति से उसके जीवन में धन की कमी नहीं होती.

 

मंगल रेखा

2/8
मंगल रेखा

हस्तरेखा शास्त्रियों के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की हथेली में मंगल रेखा से कोई रेखा निकलकर भाग्य रेखा में मिल जाए तो यह अच्छे भाग्य का संकेत देती है. ऐसा कहा जाता है कि ऐसे व्यक्तियों के पास पर्याप्त धन और संपत्तियां होती हैं.

इसलिए भाग्यशाली है मंगल रेखाएं

3/8
इसलिए भाग्यशाली है मंगल रेखाएं

इसके अलावा, हथेली पर कई मंगल रेखाओं का होना अत्यधिक भाग्यशाली माना जाता है, क्योंकि यह दर्शाता है कि भाग्य लगातार व्यक्ति का साथ देता है.

 

शनि पर्वत तक फैली हुई मंगल रेखा

4/8
शनि पर्वत तक फैली हुई मंगल रेखा

हस्तरेखा विशेषज्ञों कहते हैं कि यदि किसी व्यक्ति की हथेली में मंगल रेखा शनि पर्वत तक फैली हुई है, तो यह धन और समृद्धि से जुड़ी देवी देवी लक्ष्मी के आशीर्वाद का संकेत देती है. माना जाता है कि इस गुण वाले व्यक्तियों के पास प्रचुर मात्रा में धन होता है.

 

ऊंची मंगल रेखा

5/8
ऊंची मंगल रेखा

हस्तरेखा को लेकर शुभ घटना तब होती है जब किसी व्यक्ति के हाथ में मंगल रेखा ऊंची होती है, क्योंकि यह भगवान हनुमान के विशेष आशीर्वाद का संकेत देती है.

इन्हें मिलती है सफलता

6/8
इन्हें मिलती है सफलता

इसके अलावा, माना जाता है कि किसी व्यक्ति के हाथ में स्पष्ट रूप से दिखाई देने वाली मंगल रेखा उनकी शारीरिक और मानसिक शक्ति के साथ-साथ जीवन में आसानी से सफलता प्राप्त करने की क्षमता को भी दर्शाती है.

ये है अशुभ

7/8
ये है अशुभ

हालांकि, यदि मंगल रेखा भाग्य रेखा को पार कर जाए, तो हस्तरेखा विशेषज्ञ इसे अशुभ और प्रतिकूल मानते हैं.

8/8

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)