Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1266604
photoDetails1mpcg

Happy Daughters Day 2022: MP की नारी शक्ति, इस बार 8 महिलाएं बनी मेयर

Happy Daughters Day 2022: मध्य प्रदेश की नारी शक्ति तेजी से सशक्त होती जा रही है. प्रदेश के 16 नगर निगमों में से 8 नगर निगमों की महापौर इस बार महिलाएं बनी हैं. Daughters Day के मौके पर आज हम आपको बताएंगे मध्य प्रदेश की महिला मेयरों के नाम.

शोभा सिकरवार

1/8
शोभा सिकरवार

ग्वालियर की नवनिर्वाचित महापौर शोभा सिकरवार ग्वालियर से तीन बार पार्षद रह चुकी हैं. शोभा सिकरवार कांग्रेस नेता और ग्वालियर पूर्व से विधायक डॉ. सतीश सिकरवार की पत्नी हैं. 

मालती राय

2/8
मालती राय

राजधानी भोपाल की कमान भी महिला महापौर के हाथ में हैं. भोपाल की नई महापौर मालती राय है. बता दें कि उन्‍होंने कांग्रेस प्रत्याशी विभा पटेल को करीब 1 लाख वोटों से हराया था. बीजेपी नेता मालती राय के पास 3.96 करोड़ की संपत्ति है. हालांकि उसके पास कार नहीं है. 

अमृता अमर यादव

3/8
अमृता अमर यादव

खंडवा में भाजपा की अमृता अमर यादव ने आशा मिश्रा को हराकर शहर की नई महापौर बनीं थीं. उन्होंने 19763 मतों से चुनाव जीता था. बता दें कि अमृता यादव को ज्वैलरी का रखने का शौक है. उनके पास 27 लाख रुपये के जेवर हैं. उसके पास चार अंगूठियां, चार कंगन, चार हार, एक चेन और दो जोड़े टॉप्स  हैं. हालांकि उनके पास अपना निजी वाहन नहीं है. 

माधुरी पटेल

4/8
माधुरी पटेल

माधुरी पटेल बुरहानपुर की नई महापौर बनी है. बुरहानपुर की कमान भी महिला महापौर के हाथों में हैं. उन्होंने कड़े मुकाबले में चुनाव जीता था. उन्हें महज 388 वोटों से जीत मिली थी. 

संगीता सुशील तिवारी

5/8
संगीता सुशील तिवारी

सागर में भाजपा की महापौर संगीता सुशील तिवारी बनी हैं. उन्होंने 12714 मतों से चुनाव जीता था. उनकी नजदीकी उम्मीदवार कांग्रेस की निधि जैन को 57939 वोट मिले थे. इसके साथ ही तीसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी की सावित्री पटेल रही थी. जिन्हें 2367 वोट मिले थे. 

 

प्रीति सूरी

6/8
प्रीति सूरी

कटनी नगर निगम महापौर चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी और भाजपा की बागी प्रीति संजीव सूरी ने शानदार जीत हासिल की थी. बता दें कि प्रीति सूरी ने भाजपा की प्रत्याशी ज्योति दीक्षित को लगभग 5300 वोटों से हराया है. संजीव सूरी पहले भाजपा में ही थी. लेकिन टिकट न मिलने की वजह से उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा और अपना लोहा मनवाया. 

शारदा सोलंकी

7/8
शारदा सोलंकी

मुरैना नगर निगम महापौर चुनाव में पहली बार कांग्रेस को जीत मिली थी, कांग्रेस की महिला प्रत्याशी शारदा सोलंकी ने बीजेपी की प्रत्याशी मीना जाटव को लगभग 14,684 वोटों से हराया है. ऐसे मेंअब चंबल मुख्यालय के मुरैना की जिम्मेदारी महिला के हाथों में हैं. 

गीता दुर्गेश अग्रवाल

8/8
गीता दुर्गेश अग्रवाल

देवास नगर निगम की बागडोर इस बार बीजेपी की गीता दुर्गेश अग्रवाल के हाथ में हैं. बता दें कि उन्होंने कांग्रेस की प्रत्याशी विनोदनी रमेश व्यास को भारी मतों से मात दी थी. गीता अग्रवाल 49 साल की हैं और उन्‍होंने 11वीं तक की पढ़ाई की है. जिनके कंधों पर अब महापौर की जिम्मेदारी हैं.