Advertisement
photoDetails1mpcg

बेहद चमत्कारी हैं लाल किताब के ये टोटके, जानिए आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के उपाय

Lal Kitab Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में लाल किताब के कई चमत्कारी उपाय बताए गए हैं. ऐसी मान्यता है कि लाल किताब के उपाय से लाइफ में आने वाली हर परेशानियों को दूर किया जा सकता है. ऐसे में आप यदि आर्थिक तंगी जैसे हालात से गुजर रहे हैं तो आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनाकर आप अपने गरीबी को दूर कर सकते हैं.

 

धन लाभ के लिए

1/5
धन लाभ के लिए

यदि आप चाहते हैं कि आपके लाइफ में कभी रुपये पैसे की कमी नहीं हो और आप हमेशा संपन्न रहें तो आप हर शुक्रवार को मां लक्ष्मी की आराधना करते हुए कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा से आपकी तिजोरी कभी खाली नहीं होगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए

2/5
आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए

यदि आपके आय के सारे स्रोत बंद हो गए हैं, जिससे आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है तो आप शनिवार के दिन जरुरतमंदों को जूते-चप्पल दान करें. ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 

समस्याओं के समाधान हेतु

3/5
समस्याओं के समाधान हेतु

यदि आपके लाइफ में कोई जटिल समस्या आ गई है, जिसका समाधान नहीं हो पा रहा है तो आप सोमवार के दिन भगवान शिव का जलाभिषेक करते हुए अपनी मनोकामना मन ही मन उनसे बताएं. ऐसा करने से भगवान शिव की कृपा से आपकी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी. 

 

श्रीयंत्र

4/5
श्रीयंत्र

यदि आपके घर में तरक्की नहीं हो रही है आर्थिक तंगी जैसे हालात हैं तो अपने घर के पूजा वाले स्थान पर श्रीयंत्र स्थापित करें और उसकी नियमित पूजा करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 

 

किस्तम चमकाने के लिए

5/5
किस्तम चमकाने के लिए

यदि आपके कुंडली में ग्रह दोष है, जिसके चलते आपको आर्थिक और मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो आप किसी सार्वजनिक स्थान जैसे मंदिर, पार्क आदि में पीपल का पेड़ लगा दें और इसकी नियमित देखभाल करते रहें. ऐसा करने से धन धान्य में वृद्धि होगी.