Advertisement
photoDetails1mpcg

Meaning Of Dreams: सपने में इन 7 चीजों का दिखना होता है बहुत शुभ, जानिए सपने का मतलब

Meaning of Auspicious  Dreams सोते वक्त सपनों का आना आम बात है. स्वपन शास्त्र की मानें तो सपने हमें हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में बताती है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे सपने के बारे में बता रहे हैं, जिनका देखना बहुत शुभ माना जाता है. आइए जानते हैं कौन-कौन से हैं वो सपने?

 

सपने में गुलाब का फूल देखना

1/6
सपने में गुलाब का फूल देखना

स्वपन शास्त्र के अनसार सपने में गुलाब का फूल देखना बहुत शुभ माना जाता है. यदि आप सोते वक्त ऐसे सपने देखते हैं तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपकी कोई ख्वाइश पूरी होने वाली है.

 

सपने में खुद को दरिद्र देखना

2/6
सपने में खुद को दरिद्र देखना

यदि आप सपने में खुद को दरिद्र देखते हैं तो इसका मतलब है बहुत जल्दी आपकी परेशानी दूर होने वाली है और आपके अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं.

सपने में तोता देखना

3/6
सपने में तोता देखना

यदि आपको सपने में तोता नजर आता है तो इसका मतलब है कि बहुत जल्दी आपको गुड न्यूज मिलने वाली है. बता दें कि तोता सौभाग्य का प्रतीक होता है.

सपने में कमल का फूल देखना

4/6
सपने में कमल का फूल देखना

यदि आपको सपने में कमल का फूल दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि बहुत जल्दी आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है और आपके अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं.

सपने में नेवला दिखना

5/6
सपने में नेवला दिखना

यदि आपको सपने में नेवला दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपके धन-दौलत में इजाफा होने वाला है और आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिलने वाली है. 

 

सपने में मंदिर दिखना

6/6
सपने में मंदिर दिखना

यदि आपको सपने में मंदिर दिखाई देता है तो इसका मतलब है की आपकी कोई मनोकामना पूरी होने वाली है और आपको जल्द ही कोई खुशखबरी मिलेगी.

 (dislaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)