Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1474294
photoDetails1mpcg

Lucky Mole: शरीर के इन अंगों पर तिल वाले होते हैं किस्मत के धनी, राजा की तरह जीते हैं जिंदगी

Lucky Moles On Female And Male Body: हर इंसान के शरीर पर कहीं न कहीं तिल का निशान मौजूद होता है. सामुद्रिक शास्त्र अनुसार के अगर आपके इन खास अंगों पर तिल मौजूद हैं, तो इसका मतलब है कि आपके किस्मत के धनी हैं और आपको जीवन में कभी धन-दौलत और मान-सम्मान की कमी नहीं होगी. आइए जानते हैं कौन-कौन से वो अंग हैं, जहां पर तिल का होना बेहद शुभ माना जाता है.

बायीं कनपटी पर तिल होना

1/6
बायीं कनपटी पर तिल होना

जिस व्यक्ति की लेफ्ट साइड की कनपटी पर तिल होता है उसे अचानक से धन की प्राप्ति होती है. ऐसे लोगों के पास पैसे और सुख-सुविधाओं की कोई कमी नहीं होती है.

नाक पर तिल का होना

2/6
नाक पर तिल का होना

जिस व्यक्ति की नाक पर तिल होता है उनका जीवन संपन्न और सुखी माना जाता है. इन लोगों को हर क्षेत्र में प्रसिद्धि मिलती है. ये लोग समाज में काफी मान-सम्मान पाते हैं.  

 

कान पर तिल का होना

3/6
कान पर तिल का होना

जिस व्यक्ति के कान के ऊपर तिल वे बहुत ज्ञानी और बुद्धिमान होते हैं. यह अपने ज्ञान एंव बुद्धि से खूब धन अर्जित करते हैं. इन्हें जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं मससूस होती है.

पीठ पर तिल का होना

4/6
पीठ पर तिल का होना

जिन लोगों के पीठ पर तिल होता है वह बहुत ही महत्वाकांक्षी और भौतिकवादी होते हैं. ये लोग अपने लाइफ में खूब पैसा कमाते हैं और दिल खोलकर खर्च करते हैं. 

हथेली पर तिल का होना

5/6
हथेली पर तिल का होना

जिन लोगों के हथेली पर तिल होता है वे लोग बहुत लकी होते हैं. ये भविष्य में चलकर खूब नाम कमाते हैं. ऐसे व्यक्ति कम मेहनत में ही बड़ी सफलता प्राप्त कर लेते हैं.

6/6

सीने पर तिल का होना  जिनके सीने के बीच में तिल होता है. वे लोग बहुत सौभाग्यशाली माने जाते हैं. ऐसे लोगों पर हमेशा मां लक्ष्मी की हमेशा कृपा बनी रहती है. इनका जीवन काफी सुखमय होता है. लाइफ में जो भी करने की चाह रखते हैं. इनकी सभी इच्छाएं पूरी होती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)