Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2140966
photoDetails1mpcg

International Marriage: सरिता के लिए गुइदो बने गोविंद, देशी दुल्हन का इटालियन दूल्हा, खजुराहो में हुई शादी

International Marriage In Khajuraho:  मध्य प्रदेश की पर्यटन नगरी खजुराहो में एक यूनिक वेडिंग हुई है. यहां एक देशी प्रेमिका और उसके इटालियन दूल्हें ने शादी की है. देखिए दोनों के विवाह की प्यारी फोटो.

देसी दुल्हन और विदेशी दूल्हा

1/8
देसी दुल्हन और विदेशी दूल्हा

खजुराहो में देसी दुल्हन और विदेशी दूल्हे का विवाह चर्चा में है. खजुराहो की लड़की ने इटली के अपने प्रेमी के साथ जीने मरने की कसमें खाई और हिन्दू रीति रिवाज से सात फेरे लिए. इटली निवासी दूल्हे ने हिंदू धर्म अपना लिया है. अब वो महादेव का आशीर्वाद लेकर दाम्पत्य जीवन की शुरुआत कर रहे हैं.

सनातनी रिवाज से शादी

2/8
सनातनी रिवाज से शादी

विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी खजुराहो की सरिता शर्मा का विवाह इटली निवासी गुईदो के साथ पूरे सनातनी रिवाज के साथ हुआ है. यहां मंडप, मायना, हल्दी, मेंहदी तीन दिन का वैवाहिक कार्यक्रम हुआ.

साथ पढ़ते थे सरिता और गुईदो

3/8
साथ पढ़ते थे सरिता और गुईदो

सरिता और गुईदो इटली में साथ पढ़ाई करते थे. वहीं उनकी मुलाकात हुई थी. पहले दोस्ती हुई फिर रिस्ता प्यार में बदल गया. इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया और अब शादी के बंधन में बंध गए.

गुईदो बने पंडित गोविंद

4/8
गुईदो बने पंडित गोविंद

गुईदो पेशे से फोटोग्राफर हैं. उन्होंने अपने भारतीय प्रेमिका से शादी के समय ही हिंदू धर्म अपना लिया है. अब गुईदो पंडित गोविंद शर्मा बन गए हैं.

वैवाहिक कार्यक्रम

5/8
वैवाहिक कार्यक्रम

3 दिनों तक चले वैवाहिक कार्यक्रम में इटली से दूल्हे के परिजनों के साथ ही उसके रिश्तेदार भारत आए और शादी का हिस्सा बने. उन सभी ने सरिता और गोविंद शर्मा को आशीर्वाद दिया.

महादेव की उपासना

6/8
महादेव की उपासना

पंडित सुधीर शर्मा ने बताया कि दामाद का ना गुईदो था अब वह पंडित गोविंद शर्मा हो गए हैं. हिंदी धर्म अपनाकर वो मतंगेश्वर महादेव की उपासना की है. अब वो भगवान के छायाचित्र ले जाकर अपने घर में स्थापित करेंगे.

देसी गानों पर विदेशी

7/8
देसी गानों पर विदेशी

शादी समारोह में इटली के मेहमान देसी गानों जमकर थिरकते नजर आए. विवाह की सभी रस्में होटल में संपन्न हुई. विदेशी मेहमान भारतीय संस्कृति में देखकर खुश थे.

शामिल हुए नेता

8/8
शामिल हुए नेता

शादी में पूर्व संगठन मंत्री शैलेंद्र बरुआ, एमपी टूरिज्म अध्यक्ष विनोद गोटिया, डायमंड व्यापारी विनोद गौतम, राजनगर MLA अरविंद पटेरिया के साथ-साथ कई नेता शामिल हुए.