Advertisement
photoDetails1mpcg

Rangpanchami 2024: इंदौर की ऐतिहासिक गेर से पहले पुलिस की अपील, यात्रा में शामिल होने वाले जान लें गाइडलाइन

Indore Rang Panchami: देश  भर में रंगपंचमी धूम- धाम के साथ मनाई जाती है. इसमें एमपी के इंदौर शहर की रंगपंचमी देश- दुनिया में काफी प्रसिद्ध है. यहां की गेर देखने के लिए दुनिया भर से लोग आते हैं. इस साल विदेशी पर्यटकों के लिए ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था की गई है. साथ ही साथ गेर को लेकर पुलिस ने लोगों से अपील की है.

1/8

इंदौर की रंगपंचमी की गेर को प्रसिद्ध करने करने के लिए लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था की गई है. प्रसिद्ध गेर में सीएम मोहन यादव भी शामिल होंगे. 

2/8

विदेशी पर्यटकों के लिए ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था की जा रही है ताकि वे इंदौर के रंग पंचमी पर निकलने वाली गेर को देख सकें, इसके लिए जिला प्रशासन ने  तीन दर्जन से ज्यादा घरों को चिन्हित किया है.

3/8

गेर को यूनेस्को की धरोहर में शामिल करवाने के लिए प्रशासन अपने स्तर पर कई कोशिश कर रहा है. साथ ही साथ गेर यात्रा के दौरान 40 ऐसे घरों को चिन्हित किया गया है, जिसकी छत पर बैठकर पर्यटक और विदेशी सैलानी गेर का आनंद ले सकेंगे. 

4/8

गेर को लेकर इंदौर पुलिस ने अपील की है. अपील में कहा गया है कि गेर के दौरान गीले टाट, पानी से भरे गुब्बारे, जूते/ चप्पल एक दूसरे पर बिल्कुल भी न फेंके. 

5/8

अपील में कहा गया है कि गेर के दौरान किसी के कपड़े फाड़ने का प्रयास न करें,  साथ ही साथ नशीले पदार्थ के सेवन न करने की भी अपील की गई है. 

6/8

लोकसभा चुनाव 2024 के निर्वाचन आयोग द्वारा लागू की गई आचार संहिता का पालन करें, ताकि किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़ें. 

7/8

गेर फाग यात्रा के दौरान किसी भी जर्जर भवन से दूरी बनाएं रखें,  यात्रा के दौरान चाकू छूरा अपने पास न रखें, साथ ही साथ कोई असामाजिक व्यक्ति दिखने पर इंदौर पुलिस को सूचित करें. 

8/8

पुलिस की अपील में फाग यात्रा के दौरान किसी तरह का वाहन लेकर न जाएं और यात्रा में बाधा बनने का प्रयास न करें.