Advertisement
photoDetails1mpcg

Madhya Pradesh Famous Temples: नए साल की शुरुआत में MP के इन मंदिरों के करें दर्शन, 2023 रहेगा बहुत ही शानदार

Madhya Pradesh Famous Temples: कुछ ही दिनों में नया साल आने वाला है और नए साल की शुरुआत भगवान के आशीर्वाद के साथ हो तो उससे अच्छा क्या हो सकता है तो चलिए आज हम आपको मध्य प्रदेश के कुछ ऐसे ही मंदिरों के बारे में बताएंगे.जहां पर जाने से आपका आने वाला साल भगवान कृपा से बहुत ही शानदार रहेगा.

1/6

आप जानते हैं कि मध्य प्रदेश कितना अद्भुत राज्य है.यहां पर आपको तरह-तरह के पर्यटन स्थल देखने को मिल जाएंगे.साथ ही साथ मध्यप्रदेश में ऐसे बहुत से मंदिर भी हैं.जिनका हिंदू धर्म बहुत ज्यादा महत्व है.

महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग

2/6
महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग

उज्जैन का महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है और ना जाने कहां-कहां से भक्त बाबा महाकाल के दरबार में आते हैं. आप ही सोचिए कि अगर नए साल की शुरुआत में आप महाकाल मंदिर जाते हैं तो भगवान के आशीर्वाद से आपका आने वाला साल कितना शानदार होगा.

 

मैहर देवी मंदिर

3/6
मैहर देवी मंदिर

सतना जिले में स्थित मैहर देवी मंदिर देश के सबसे भव्य मंदिरों में से एक है. यह मंदिर त्रिकुट पहाड़ी की चोटी पर है. भक्तों को 1063 सीढ़ियां चढ़ने के बाद माता के दर्शन होते हैं. बता दें कि मैहर देवी मंदिर देवी पार्वती के 51 शक्तिपीठों में से एक है.

पशुपतिनाथ मंदिर

4/6
पशुपतिनाथ मंदिर

मंदसौर का पशुपतिनाथ मंदिर भी भगवान शिव को समर्पित मंदिर है. यह मंदिर पशुपतिनाथ परंपरा से संबंधित है. पशुपतिनाथ परंपरा शैव धर्म के भीतर 6 प्रमुख परंपराओं में से एक है. बता दें कि नए साल के अवसर पर आपको इस मंदिर में जरूर आना चाहिए क्योंकि यहां पर आने से अलग ही सुकून मिलता है और भगवान की कृपा से सब काम से सिद्द हो जाते हैं.

 

अन्नपूर्णा मंदिर

5/6
अन्नपूर्णा मंदिर

इंदौर का अन्नपूर्णा मंदिर शहर के सबसे प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है. ना सिर्फ मध्यप्रदेश, बल्कि देश के कई हिस्सों से भक्त इस मंदिर में मां का आशीर्वाद लेने आते हैं. आप तो जानते हैं कि अन्नपूर्णा को अन्न की देवी कहा जाता है.नए साल में आप इस अद्भुत मंदिर के भी दर्शन कर सकते हैं.

पीतांबरा पीठ

6/6
पीतांबरा पीठ

दतिया में स्थित पीतांबरा पीठ बहुत प्रसिद्ध शक्तिपीठ है. मां का आशीर्वाद लेने के लिए भक्तों का तांता लगे रहता है. मान्यता है कि मां अपने किसी भी भक्त को कभी निराश नहीं करती हैं और उनकी कृपा से जीवन के सारे संकट दूर हो जाते हैं.