Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2299403
photoDetails1mpcg

रायपुर की इन बेहतरीन लोकेशन्स से बनाइए अपनी इंस्टाग्राम फीड को और भी खूबसूरत, फोटो देखते ही रह जाएंगे लोग

Shooting location in Raipur: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कई ऐसी खूबसूरत लोकेशन्स हैं, जिनके जरिए आप अपने इंस्टाग्राम फीड को और भी बेहतर बना सकते हैं. रायपुर में फोटोग्राफी और वीडियो शूटिंग के लिए ये हैं बेहतरीन लोकेशन्स-

1/8

अगर आप रायपुर में फोटो और रील्स बनाने के लिए बेहतरीन जगहों की तलाश में है, तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं रायपुर के उन बेहतरीन जगहों के बारे में--    

 

घटारानी झरना

2/8
घटारानी झरना

घटारानी झरना छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा झरना है. हरे-भरे पेड़ों से घिरा ये सुंदर दृश्य आपका मन मोह लेगा. यहां आप फोटो, वीडियो और इंस्टाग्राम के रील्स बना सकते हैं.  जंगल के बीच ट्रैक कर के आप इस खूबसूरत प्राकृतिक सौंदर्य तक आ पाएंगे. 

 

जतमई माता

3/8
जतमई माता

जतमई माता का मंदिर राजधानी रायपुर से 80 KM की दूरी पर है. जतमई माता के मंदिर के पास से जलधाराएं पार होती है, जो उनके चरणों को छूकर चट्टानों से नीचे गिरती हैं.     

सेंट्रल पार्क नया रायपुर

4/8
सेंट्रल पार्क नया रायपुर

सेंट्रल पार्क रायपुर की एक सार्वजनिक शहरी पार्क है. ये पार्क फोटो और वीडियो बनाने के लिए बहुत ही सही है.  सेंट्रल पार्क प्रे वेडिंग शूट के लिए बहुत अच्छी है. 

 

केवल्य धाम जैन मंदिर

5/8
केवल्य धाम जैन मंदिर

रायपुर शहर के बाहरी इलाके में केवल्य धाम के परिसर में जैन धर्म को समर्पित कई मंदिर हैं. ये मंदिर पूरी तरह से संगमरमर से बनी है और बेहद ही सुंदर है. इस मंदिर में आप एस्थेटिक फोटो भी ले पाएंगे. 

 

इस्कॉन रायपुर

6/8
इस्कॉन रायपुर

रायपुर का इस्कॉन मंदिर बेहद ही सुंदर है. ये मंदिर राधा रानी और भगवान कृष्ण को समर्पित है. मंदिर में जाते ही आपको शांति का एहसास होगा. 

 

पुरखौती मुक्तांगन

7/8
पुरखौती मुक्तांगन

पुरखौती मुक्तांगन नया रायपुर का एक सांस्कृतिक और मूर्तिकला पार्क है. इस पार्क का उद्घाटन पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम जी ने किया था.  फिल्म शूटिंग, फोटो,  रील्स बनाना आदि के लिए ये रायपुर के अच्छी जगहों में से एक है. 

 

ऊर्जा पार्क

8/8
ऊर्जा पार्क

ऊर्जा पार्क का उपयोग पवन और सौर ऊर्जा उत्पादन सुविधाओं बनाने का है. ऊर्जा पार्क में लोग घूमने भी आते हैं.