Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1494077
photoDetails1mpcg

Christmas Tree Decoration 2022: क्रिसमस पर बनाएं इन 5 खूबसूरत डिजाइनों के ट्री, चमक उठेगा पूरा घर

Christmas tree Decoration 2022: बच्चों का सबसे फेवरेट फेस्टिवल क्रिसमस आने वाला है. इस दिन का बच्चों को बेसब्री से इंतजार रहता है. सैंटा क्लॉज, जिंगल बेल्स, केक गिफ्ट और चारों तरफ लाल और सफेद रंग बच्चों के रोमांच को बढ़ा देता है. क्रिसमस का फेस्टिवल बिना क्रिसमस ट्री के अधूरा लगता है. ऐसे में आज हम आपको क्रिसमस ट्री के वो 5 खूबसूरत डिजाइन बता रहे हैं, जिसे डेकोरेट कर आप क्रिसमस को शानदार तरीके से सेलिब्रेट कर सकते हैं. आइए जानते हैं क्रिसमस ट्री के 5 खूबसूरत डिजाइन... 

कलर रिबन से सजाएं क्रिसमस ट्री

1/5
कलर रिबन से सजाएं क्रिसमस ट्री

आप क्रिसमस ट्री के लिए कलर रिबन का यूज कर सकते हैं. आप क्रिसमस ट्री में कई तरह के ऑर्नामेंट्स के साथ रिबन को लगा सकते हैं. आप क्रिसमस ट्री में अलग-अलग रंगों के रिबन लगाकर खूबसूरत बना सकते हैं.

 

सिल्वर रंग से सजाएं क्रिसमस ट्री

2/5
सिल्वर रंग से सजाएं क्रिसमस ट्री

क्रिसमस डे पर आप सिल्वर रंग के क्रिसमस डेकोरेशन कर सकते हैं. यह डेकोरेशन देखने में बहुत अच्छा लगेगा. यह क्रिसमस ट्री आपके डेकोरेशन में चार चांद लगा देगा.

कार्टन से सजाएं क्रिसमस ट्री

3/5
कार्टन से सजाएं क्रिसमस ट्री

आप क्रिसमस के मौके पर रंग-बिरंगे कार्टन लगाकर ऊपर नीचे पैटर्न में लगाकर इसे सजा सकते हैं. इसके ऊपर आप सफेद कलर की लाइट लगाकर क्रिसमस ट्री को सजा सकते हैं. 

 

बॉल्स से सजाएं क्रिसमस ट्री

4/5
बॉल्स से सजाएं क्रिसमस ट्री

आप क्रिसमस ट्री को सजाने के लिए रंग-बिरंगे बॉल्स का प्रयोग कर सकते हैं. यह बॉल्स आपको मार्केट में या ऑनलाइन मिल जाएगा. जिसे आप अलग-अलग रंगों से सुंदर पैटर्न में सजा सकते हैं. इससे आपकी क्रिसमस ट्री देखने में बहुत शानदार दिखेगी.

लाइट से सजाएं क्रिसमस ट्री

5/5
लाइट से सजाएं क्रिसमस ट्री

क्रिसमस के मौके पर आप क्रिसमस ट्री को आप फेयरी लाइट्स से डेकोरेट कर सकते हैं. इससे क्रिसमस ट्री के बेहतरीन लुक मिलेगा और काफी आकर्षक दिखेगा.