बड़ी सफलताः MP में होम्योपैथी डॉक्टर था PFI का मास्टरमाइंड! ATS के हत्थे चढ़ा नदवी का करीबी
Advertisement

बड़ी सफलताः MP में होम्योपैथी डॉक्टर था PFI का मास्टरमाइंड! ATS के हत्थे चढ़ा नदवी का करीबी

पीएफआई का एमपी कॉर्डिनेटर अनवर खान एटीएस के हत्थे चढ़ गया है. बता दें कि महाराष्ट्र से गिरफ्तार नासिर नदवी से पूछताछ में अनवर खान के बारे में एटीएस को पता चला, जिसके बाद एटीएस ने भोपाल के नूरमहल इलाके से अनवर खान को गिरफ्तार कर लिया है. 

बड़ी सफलताः MP में होम्योपैथी डॉक्टर था PFI का मास्टरमाइंड! ATS के हत्थे चढ़ा नदवी का करीबी

प्रमोद शर्मा/भोपालः पीएफआई (Popular Front Of India) के खिलाफ एटीएस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल एटीएस (ATS) ने भोपाल के नूर महल इलाके से होम्योपैथी के डॉक्टर अनवर खान को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि अनवर खान ही पीएफआई का एमपी कॉर्डिनेटर (PFI MP Coordinator) था और राज्य में पीएफआई की गतिविधियों को लेकर पूरी प्लानिंग वहीं करता था. अनवर खान पीएफआई कॉर्डिनेटर नासिर नदवी का भी करीबी था. 

5 साल से PFI से जुड़ा है अनवर खान
अनवर खान मूल रूप से एमपी के सीहोर का रहने वाला है लेकिन पढ़ाई के लिए भोपाल आया और फिर यहीं रहने लगा. अनवर खान होम्योपैथी का डॉक्टर है और भोपाल के करोंद इलाके में क्लीनिक चलाता है. एटीएस ने अनवर खान को भोपाल के नूर महल इलाके से गिरफ्तार किया है. अनवर पिछले 5 सालों से पीएफआई से जुड़ा था और महाराष्ट्र से पकड़े गए पीएफआई कॉर्डिनेटर नासिर नदवी का करीबी है. नासिर नदवी से पूछताछ में ही एटीएस को अनवर खान के बारे में पता चला. एमपी में पीएफआई (PFI) की जड़े जमाने और फैलाने में अनवर खान की ही प्लानिंग काम कर रही थी. 

अनवर खान पूरे मध्य प्रदेश में पीएफआई का मैनेजमेंट देखता था. संगठन के बड़े चेहरे कब एमपी आएंगे और कैसे मिलेंगे और कहां ठहरेंगे, ये सारा काम अनवर खान ही देखता था. एक तरह से एमपी में पीएफआई का प्लानिंग मास्टर अनवर खान ही था. 

एटीएस अब अनवर खान से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि वह अब तक कितने लोगों को नदवी से मिलवा चुका है. पूछताछ में पता चला है कि अनवर खान PFI के कई राज्यों के कॉर्डिनेटर नासिर नदवी को समाजसेवी बताकर लोगों से मिलाता था और इसके बाद दोनों मिलकर युवाओं का ब्रेनवॉश करते थे. इससे पहले गुरुवार को एटीएस (ATS) ने पीएफआई (PFI) के 13 सदस्यों को भोपाल जिला कोर्ट में पेश किया. जहां से 12 लोगों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. कोर्ट ने अनवर खान की दो दिन की रिमांड दी है. अनवर खान को यूएपीए एक्ट (UAPA  Act) के तहत गिरफ्तार किया गया है. 

Trending news