MP में ATS की रडार पर PFI के कई सदस्य, हो सकता है बड़ा खुलासा
Advertisement

MP में ATS की रडार पर PFI के कई सदस्य, हो सकता है बड़ा खुलासा

इंदौर और उज्जैन से PFI के चार सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद अब ATS भी अलर्ट नजर आ रही है. बताया जा रहा है ATS की रडार पर PFI के कई सदस्य हैं, जल्द ही प्रदेश से कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती है. फिलहाल पकड़े गए चारों PFI सदस्यों को रिमांड पर भेजा गया है. 

MP में ATS की रडार पर PFI के कई सदस्य, हो सकता है बड़ा खुलासा

आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद अब एटीएस (ATS) भी एक्टिव हो गया है. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश ATS की रडार पर PFI के कई सदस्य हैं. ATS चार सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद PFI की कुंडली खंगालने में जुट गई है. निशानदेही के आधार पर PFI सदस्यों के लिए ATS ने प्रदेश में सर्चिंग शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि जल्द ही ATS कई और सदस्यों पर शिकंजा कस सकती है. जबकि इस मामले में कई बडे़ खुलासे भी हो सकते हैं. 

गिरफ्तार किये गए PFI सदस्य युवाओं को देते थे ट्रेनिंग
इंदौर और उज्जैन से गिरफ्तार किए गए PFI सदस्य युवाओं को ट्रेनिंग देते थे. ATS की प्रारंभिक जांच में यह बड़ा खुलासा हुआ है. इसके अलावा यह PFI मेंबर देश विरोधी अभियान भी चला रहे थे, बताया जा रहा है कि पीएफआई संगठन मध्य प्रदेश में अधिक से अधिक लोगों को जोड़कर उन्हें भ्रमित कर देश विरोधी गतिविधियों के लिए उकसा रहे थे. 

देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने की जानकारी 
पकड़े गए पीएफआई सदस्य मध्य प्रदेश के अलग-अलग स्थानों में जाकर मीटिंग लेकर आपत्तिजनक साहित्य बांटने देश विरोधी गतिविधियों के लिए लोगों को तैयार करने का काम कर रहे थे. ये सभी सदस्य शरिया कानून कायम करने के उद्देश्य से काम कर रहे थे. ऐसे में ATS लगातार अब PFI के सदस्यों और ठिकानों पर नजर बनाए हुए हैं. बताया जा रहा है कि जल्द ही इस मामले में ATS कई और बड़े खुलासे कर सकती है. 

इंदौर और उज्जैन से हुई थी चार की गिरफ्तारी
बता दें कि 22 सितंबर को एनआईए (NIA) ने मध्य प्रदेश के साथ देश के 11 राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी, एमपी के इंदौर और उज्जैन में भी छापामार कार्रवाई हुई थी, जहां से चार लोगों की गिरफ्तारी हुई थी. PFI के चारों सदस्यों को एमपी ATS ने भोपाल के NIA कोर्ट में पेश किया था, कोर्ट ने चारों PFI सदस्यों को ATS रिमांड पर सात दिनों के लिए भेजा है. NIA ने PFI के चारों सदस्यों का मेडिकल कराया था, अब्दुल करीम इंदौर, अब्दुल खालिद इंदौर, मोहम्मद जावेद इंदौर, अब्दुल जमील शेख उज्जैन नाम के चार शख्स एएनआई की गिरफ्त में हैं. 

Trending news