वोटिंग से पहले हुआ फैसला! निर्विरोध चुनी गई पूरी पंचायत, पंच से लेकर सरपंच तक सभी महिलाएं
Advertisement

वोटिंग से पहले हुआ फैसला! निर्विरोध चुनी गई पूरी पंचायत, पंच से लेकर सरपंच तक सभी महिलाएं

राजगढ़ जिले में आने वाली आमल्याहाट पंचायत में वोटिंग से पहले रिकॉर्ड बन गया है. यहां 13 पंचों के साथ 1 सरपंच निर्विरोध चुने गए हैं, हालांकि स्क्रूटनी से पहले इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हो सकी है. खास बात ये की सभी प्रत्याशी महिलाएं है.

वोटिंग से पहले हुआ फैसला! निर्विरोध चुनी गई पूरी पंचायत, पंच से लेकर सरपंच तक सभी महिलाएं

राजगढ़: मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए अभी वोटिंग होने में थोड़ा वक्त है. सोमवार, 5 मई को नामांकन पूरा हो चुका है. नामांकन पूरा होते ही राजगढ़ जिले से एक  एक ऐसी पंचायत निकलकर सामने आई है, जहां पंच से लेकर सरपंच तक सभी प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं. खास बात ये की इनमें सभी प्रत्याशी महिलाएं हैं. हम बात कर रहे हैं, राजगढ़ जिले में आने वाली आमल्याहाट पंचायत की, जिसने बिना वोटिंग के ही दो-दो रिकॉर्ड बना दिए हैं.

10 मई के बाद हो पाएगी आधिकारिक पुष्टी
13 पंचों वाली आमल्याहाट पंचायत राजगढ़ जिले के आमल्याहाट पंचायत के अंतर्गत आती है. यहां नामांकिन के आकरी रोज तक केवल 13 पंचों और 1 सरपंच का ही नामांकन आया. इस कारण पूरी पंचायत को निर्विरोध चुना माना जा रहा है. हालांकि इसे लेकर अभी निर्वाचन अधिकारी ने कोई घोषणा नहीं की है. क्योंकि 10 मई तक प्रत्याशियों के आवेदनों की जांच की जानी है. इसके बाद ही पंचायत में निर्विरोध ग्राम सरकार बनने की आधिकारिक पुष्टि हो पाएगी.

नामांकन पर स्थिती साफ
हालांकि जिस हिसाब से इस पंचायत से नामांकन पत्र भरे गए हैं, उस हिसाब से यह स्पष्ट हो चुका है कि यहां से 13 पंच और सरपंच भी निर्विरोध चुन लिया गया. इस पंचायत की खास बात यह भी है कि आजादी के बाद से अब तक जो पंचायत चुनाव हुए सिर्फ यहां पर दो बार ही चुनाव हुए हैं. बाकी चुनाव में निर्विरोध सरपंच चुने गए हैं.

सीएम देंगे विशेष पुरस्कार
बता दें पंचायत चुनाव के ऐलान से पहले ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि जहां निर्विरोध सरपंच बनेंगे. उन पंचायतों को सरकार विशेष पुरस्कार देगी. इतना ही नहीं ऐसी पंचायतों में मुख्यमंत्री खुद पहुंचकर लोगों का अभिवादन करेंगे.

LIVE TV

Trending news