Bad Dream Remedies: यदि सपने में आती है ये चीजें तो हो जाए सावधान ! अनहोनी से बचने के लिए करें ये उपाय
Advertisement

Bad Dream Remedies: यदि सपने में आती है ये चीजें तो हो जाए सावधान ! अनहोनी से बचने के लिए करें ये उपाय

सोते वक्त सपनों का आना आम बात है. ज्यादात्तर सपने हमारे दैनिक जीवन में चल रही घटनाओं पर आधारित होते हैं. कुछ सपने अच्छे तो कुछ डरावने होते हैं. अक्सर हम सपनों को अनदेखा कर देते हैं.

Bad Dream Remedies: यदि सपने में आती है ये चीजें तो हो जाए सावधान ! अनहोनी से बचने के लिए करें ये उपाय

raat mein dikhne wale darawane sapne ka matlab: सोते वक्त सपनों का आना आम बात है. ज्यादात्तर सपने हमारे दैनिक जीवन में चल रही घटनाओं पर आधारित होते हैं. कुछ सपने अच्छे तो कुछ डरावने होते हैं. अक्सर हम सपनों को अनदेखा कर देते हैं. लेकिन स्वपन शास्त्र की मानें ये सपने हमारे साथ भविष्य में घटित होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में संकेत करते हैं. कई बार हम ऐसे सपने देखते हैं कि हम डर जाते हैं और हमारी निद्रा भंग हो जाती है. स्वपन शास्त्र के अनुसार इन सपनों को कभी अनदेखा नहीं करना चाहिए, नहीं तो कोई अनहोनी हो सकती है. आइए जानते सपनों में किस चीज को देखना माना जाता है अशुभ और यदि दिख जाए तो क्या है इसके दुष्परिणाम से बचने के उपाय?

नदी या तालाब दिखना
यदि आपको सपने में नदी या तालाब दिखाई देता हैं तो ये सपना बहुत अशुभ होता है. इसका मतलब है कि आप आने वाले दिनों में पेट या लीवर जैसी बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं.

Dreams Meaning: आपके भी सपने में आते हैं मृतक! जानिए क्या होते हैं इसके मायने

काली बिल्ली दिखना
यदि आपको सपने में काली बिल्ली दिखाई देती हैं तो ये बहुत बुरा माना जाता है. ऐसे सपने मतलब है कि आपके साथ आने वाले दिनों में कोई अनहोनी हो सकती है.

सांप दिखना
यदि आपको सपने में काला सांप या नाग दिखाई देता हैं तो इसका मतलब है कि आप किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: Woman In Dreams : सपने में औरतों का दिखना शुभ या अशुभ ? जानें स्वप्न शास्त्र के संकेत

सांड दिखना
यदि आपको सपने में सांड या बैल दिखाई देता है तो ये बहुत अशुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि आपको प्रियजन के तरफ से बुरी खबर मिल सकती है. 

गंदे पानी में नहाते हुए देखना
यदि आप सपने में खुद को गंदे पानी में नहाते हुए देख रहे हैं तो इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में आप पर संकटों का पहाड़ टूट पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: घर में लगा दिये ये 5 पौधे तो हो जाएंगे बर्बाद, आएगी आर्थिक तंगी, जान लें Vastu के उपाय

बुरे सपनों के दुष्प्रभाव को खत्म करने के उपाय
यदि आपको सोते वक्त ऐसे सपने डरावने सपने दिखाई देते हैं, जिसका संकेत अशुभ माना जाता है तो इन सपनों के दुष्प्रभाव से बचने के लिए अगले दिन सुबह पानी में गुलाब जल और इत्र डालकर स्नान करें. इसके बाद जरूरत मंदो को भोजन कराएं. ऐसा करने से बुरे सपनों के दुष्प्रभाव खत्म हो जाते हैं.

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Watch Video: बम्लेश्वरी माई के दरबार में तेंदुए ने लगाई हाजिरी..! सामने आया वीडियो

Trending news