नेपाल में फंसे MP के 23 श्रद्धालु, सरकार से मदद की गुहार, CM मोहन एक्टिव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2455124

नेपाल में फंसे MP के 23 श्रद्धालु, सरकार से मदद की गुहार, CM मोहन एक्टिव

MP News: नेपाल में भारी बारिश के बाद भीषण बाढ़ की स्थिति बन गई है. इस बीच मध्यप्रदेश के 23 श्रद्धालु काठमांडू में फंस गए हैं, सभी ने मोहन सरकार से मदद की गुहार लगाई है. 

नेपाल में फंसे एमपी के लोग

Nepal Flood: नेपाल में आई बाढ़ में मध्य प्रदेश के 23 लोग फंस गए हैं. सभी भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करने गए नेपाल के काटमांडू गए थे. लेकिन वह वहां फंस गए, जिसके बाद सभी ने केंद्र और मध्य प्रदेश सरकार से मदद की गुहार लगाई है. 23 श्रद्धालुओं में डिंडौरी के 7, मंडला का एक, जबलपुर के 6 और रीवा के 8 श्रद्धालु शामिल हैं. उनका कहना है कि भारतीय दूतावास के अधिकारी कोई मदद नहीं कर रहे हैं. हालांकि सीएम मोहन यादव ने सभी को मदद का आश्वासन दिया है. 

नेपाल में बारिश से बाढ़ 

एक श्रद्धालु ने बताया कि सिंधुली घाटी और काठमांडू के बीच काबरे जिले के मंगलतार पाला क्षेत्र में रविवार को भारी बारिश हुई. सड़क बहने के चलते हम आगे नहीं बढ़ पाए. हमने स्थानीय सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते को अपनी समस्या फोन करके बताई. वहीं नेपाल के बागमती के मुख्यमंत्री ने हमें हेलिकॉप्टर की मदद से सोमवार को धौली खेल अस्पताल पहुंचाया. इसके बाद काठमांडू पहुंचाया गया है. 

सीएम मोहन ने दिया मदद का आश्वासन 

मामले में सीएम मोहन यादव ने मदद का आश्वासन दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा 'नेपाल में हुए भूस्खलन में मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों से गए कुल 23 यात्रियों के फंसे होने की जानकारी प्राप्त हुई है. मध्य प्रदेश सरकार ने भारत सरकार की सहायता से काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क कर सभी को सुरक्षित बाहर निकाल कर इनके गंतव्य स्थानों पर भेजने की व्यवस्था करने का आग्रह किया है. मैं आश्वस्त करता हूँ कि आप चिंतित न हों, आपको सकुशल गृह नगर तक पहुंचाने की समुचित व्यवस्था की जा रही है.'

ये भी पढ़ेंः  कांग्रेस विधायकों से मिले CM मोहन, उमंग सिंघार भी रहे मौजूद, वजह थी खास

खाने-पीने की व्यवस्था नहीं

जबलपुर से पशुपति नाथ दर्शन करने गए परिवार ने बताया कि तेज बारिश की वजह से उनका परिवार वहां फंस गया है. वहां फंसे परिवारों ने वीडियो जारी करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से गुहार लगाते हुए कहा-हम लोगों को यहां से सुरक्षित निकाला जाए. एक और श्रद्धालु ने बताया कि यहां पर न ही खाने-पीने की व्यवस्था है और न ही रहने की बाढ़ में पूरा सामान बह गया है. नेपाल से भारत का बॉर्डर पार करने मे 18 से 24 घंटे का समय लग रहा है. 

जबलपुर कलेक्टर ने हेल्पलाइन नंबर किया जारी

वहीं जबलपुर कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना ने कहा है कि जबलपुर के 6 लोगों समेत 22 लोग फंसे हुए है. सभी सुरक्षित हैं. जिला प्रशासन ने एक हेल्पलाइन नंबर 07612623925 जारी किया है. इसके अलावा नोडल अधिकारी संयुक्त कलेक्टर अनुराग सिंह के मोबाइल नंबर 9713813496 पर भी प्रभावित परिवार सहायता के लिए संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल का कहना है कि रीवा के 6 से 8 लोगों के फंसे होने की सूचना मिली है. शासन के जरिए कोऑर्डिनेट करेंगे. इन परिवारों की वापसी के लिए जो भी बेहतर होगा, वो करेंगे, क्योंकि मामला काठमांडू का है, इसलिए उच्च स्तरीय बात कर बेस्ट पॉसिबल सॉल्यूशन निकाला जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः MP में BJP नेता के सुझाव का कांग्रेस MLA ने किया समर्थन ! गरबा में गौमूत्र पर कहा-कोई बुराई नहीं

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news