नक्सल प्रभावित सुकमा में पुलिस को बड़ी सफलता, लाखों के ईनामी हार्डकोर नक्सलियों ने किया सरेंडर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2487941

नक्सल प्रभावित सुकमा में पुलिस को बड़ी सफलता, लाखों के ईनामी हार्डकोर नक्सलियों ने किया सरेंडर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में कई हार्डकोर नक्सलियों ने सरेंडर किया है. 

 

नक्सलियों ने किया सरेंडर

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ लगातार की जा रही कार्रवाई का असर दिख रहा है. नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में अब नक्सली लाल सलाम की विचारधारा को छोड़कर मुख्यधारा में जुड़ रहे हैं. सुकमा जिले में लाखों के इनामी हार्डकोर नक्सलियों ने पुलिस के सामने सरेंडर किया है. सुकमा जिले के एसपी किरण चव्हाण के मुताबिक आत्मसमर्पित यह नक्सली कई घटनाओं में शामिल रह चुके हैं, लेकिन अब मुख्य धारा में लौटने के लिए इन्होंने हिंसा की राह छोड़ दी है. 

6 नक्सलियों ने किया सरेंडर

सुकमा पुलिस ने बताया कि एक नक्सली दंपति सहित 6 नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है. इन सभी पर 24 लाख रुपए का ईनाम घोषित था. आत्म समर्पित नक्सली दंपती पर 10 लाख का इनाम घोषित था, जबकि बाकि सभी पर पांच-पांच लाख का ईनाम था. यह सभी हार्डकोर नक्सलियों की लिस्ट में शामिल थे. ऐसे में इनका सरेंडर करना पुलिस और सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता माना जा रहा है. 

ये भी पढ़ेंः रायपुर दक्षिण उपचुनाव में खेला, कांग्रेस को मिला JCCJ का समर्थन, BJP का नामांकन आज

बस्तर में लगातार हो रहे ऑपरेशन 

नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग में छत्तीसगढ़ पुलिस और सुरक्षाबलों की तरफ से नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले की बॉर्डर पर पिछले दिनों ही मुठभेड़ में 36 नक्सलियों का एनकाउंटर हुआ था. इस कार्रवाई के बाद से नक्सलियों में भी हड़कंप मचा हुआ है, जिसका असर अब दिख रहा है. खास बात यह है भी है कि पिछले कुछ महीनों में नक्सलियों के गढ़ में भी सुरक्षाबलों ने कैंप स्थापित किए हैं, जहां पहले जाना भी मुश्किल होता था, वहां अब सुरक्षाबलों के कैंप है. यानि नक्सलियों के खिलाफ अब सफलता तेजी से मिल रही है. 

सुकमा में मुठभेड़ भी हुई

एक तरफ सुकमा जिले में नक्सलियों ने सरेंडर किया तो दूसरी तरफ जिले के कंगालतोंग के इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई थी. बताया जा रहा है कि इस इलाके में सुबह से रूक रूक कर फायरिंग हो रही है. डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की खबर भी है. इस बात की पुष्टि भी सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने की है. डीआरजी के जवान अभी भी मौके पर मोर्चा संभाले हुए हैं. 

ये भी पढ़ेंः दिवाली से पहले छत्तीसगढ़ की 70 लाख महिलाओं को सरकार का तोहफा, आज खाते में आएंगे पैसे

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news