उमा भारती का सोनिया गांधी पर निशाना- हम नहीं भूल पाएंगे, वह इटैलियन मूल की हैं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1267857

उमा भारती का सोनिया गांधी पर निशाना- हम नहीं भूल पाएंगे, वह इटैलियन मूल की हैं

घाटे में चल रहे नेशनल हेराल्ड अखबार का प्रकाशन करने वाली कंपनी एजेएल का साल 2010 में बनी यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी ने अधिग्रहण कर लिया था. यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में 76 फीसदी हिस्सेदारी राहुल गांधी और सोनिया गांधी की है.

उमा भारती का सोनिया गांधी पर निशाना- हम नहीं भूल पाएंगे, वह इटैलियन मूल की हैं

भोपालः पूर्व सीएम और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने आज नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी पर निशाना साधा. दरअसल सोनिया गांधी की आज ईडी के सामने पेशी थी. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया. इस पर उमा भारती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अगर सोनिया गांधी प्रदर्शनकारियों को रोकती हैं तो वह संजीदा नागरिक हैं, वरना इटैलियन मूल की हैं. 

उमा भारती ने लिखा कि अगर सोनिया गांधी जी आज उनकी नेशनल हेराल्ड केस में ईडी के सामने पेशी का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के प्रदर्शन को रोक देती हैं तो तय हो जाएगा कि वह सच में इस देश की नागरिक और संजीदा नेता हैं. अन्यथा हम यह भूल नहीं पाएंगे कि वह इटैलियन मूल की हैं और भारतीय कानून एवं संविधान का सम्मान नहीं करती हैं.  

बता दें कि नेशनल हेराल्ड केस में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रही ईडी के सामने सोनिया गांधी हुईं.इससे पहले बीते माह राहुल गांधी से भी ईडी ने पूछताछ की थी. राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के समय भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर धऱना प्रदर्शन किया था. सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मोतीलाल वोहरा, ऑस्कर फर्नांडीज, सैम पित्रोदा और सुमन दूबे के खिलाफ घाटे में चल रहे नेशनल हेराल्ड अखबार को पैसों की हेराफेरी कर हड़पने का आरोप है. दरअसल घाटे में चल रहे नेशनल हेराल्ड अखबार का प्रकाशन करने वाली कंपनी एजेएल का साल 2010 में बनी यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी ने अधिग्रहण कर लिया था. यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में 76 फीसदी हिस्सेदारी राहुल गांधी और सोनिया गांधी की है. वहीं बाकी हिस्सेदारी मोतीलाल वोहरा और ऑस्कर फर्नांडीज की है. 

आरोप है कि यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड ने महज 50 लाख रुपए में एजेएल का अधिग्रहण किया था, जबकि एजेएल की कुल संपत्ति ही करीब 2000 करोड़ रुपए की है. 

Trending news