राहुल गांधी को अध्यक्ष नहीं बनाना चाहते MP कांग्रेस के नेता, नरोत्तम मिश्रा ने बताई वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1359639

राहुल गांधी को अध्यक्ष नहीं बनाना चाहते MP कांग्रेस के नेता, नरोत्तम मिश्रा ने बताई वजह

कांग्रेस में जल्द ही पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होने वाला है. राहुल गांधी के अलावा पार्टी के अन्य कई नेता भी इस रेस में शामिल हैं, खास बात यह है कि राहुल को अध्यक्ष बनाने के लिए कई राज्यों की कांग्रेस ईकाई ने प्रस्ताव भी पास किया है. लेकिन अब तक एमपी से ऐसा कोई प्रस्ताव पास नहीं हुआ है. जिस पर नरोत्तम मिश्रा ने निशाना साधा है.

राहुल गांधी को अध्यक्ष नहीं बनाना चाहते MP कांग्रेस के नेता, नरोत्तम मिश्रा ने बताई वजह

आकाश द्विवेदी/भोपाल। राहुल गांधी एक तरफ कांग्रेस की  ''भारत जोड़ो यात्रा'' पर हैं, वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया भी जल्द ही शुरू होने वाली है. देश के सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा तेज है कि राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है. इस बात को इसलिए भी बल मिलता दिखाई दे रहा है क्योंकि देश के कई राज्यों की कांग्रेस कमेटी ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास कर आलाकमान को भेजा है. हालांकि अब तक मध्य प्रदेश कांग्रेस की तरफ से ऐसा कोई भी प्रस्ताव पास करके नहीं भेजा गया है. जिस पर नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा बयान दिया है. 

इसलिए एमपी कांग्रेस ने प्रस्ताव पास नहीं कियाः नरोत्तम मिश्रा
नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर एमपी कांग्रेस प्रस्ताव पास नहीं होने पर तंज कसते हुए कहा कि ''मध्य प्रदेश कांग्रेस के तथाकथित अनुभवी लोग जानते हैं कि राहुल गांधी कांग्रेस को डुबोयेंगे ही, इसलिए यहां न प्रस्ताव पास किया है और न ही करेंगे. दिग्विजय सिंह के भाई खुद कह रहे हैं कि राहुल गांधी अध्यक्ष नहीं बनना चाहते है. यही वजह है कि अब तक यहां से कांग्रेस ने प्रस्ताव पास नहीं किया है.''

राहुल गांधी ने कांग्रेस की नाव मझधार में फंसा दी  
नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ''राहुल गांधी ने कांग्रेस की नाव को मंझधार में लाकर फंसा दिया है. एक के बाद एक कांग्रेस नेताओं के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस की पूरी नाव ही डगमगा रही है. क्योंकि राहुल गांधी की नाव में छेद है, इसलिए लोग कांग्रेस छोड़ कर भाग रहे हैं. कल कैप्टन अमरिदंर सिंह ने इस्तीफा दिया, उससे पहले गुलाम नबी आजाद इस्तीफा दे चुके हैं, जबकि आनंद शर्मा ने भी कांग्रेस के कई पदों से इस्तीफा दिया था. जबकि यह क्रम मध्य प्रदेश में भी जारी है, अरुणोदय चौबे ने इस्तीफा दे दिया है''

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ''मध्यप्रदेश की जनता से झूठे वादे करने वाले राहुल गांधी जी को प्रदेश में 'भारत जोड़ो यात्रा' करने से पहले जनता से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए. बता दें कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के तहत मध्य प्रदेश भी आ रहे हैं. 

दरअसल, कांग्रेस में जल्द ही राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होना है. इस रेस में राहुल गांधी के अलावा कई और नामों की भी चर्चा है. बता दें कि 7 राज्यों में कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्ताव पारित कर दिया है. वहीं कमलनाथ के नेतृत्व वाले मध्य प्रदेश में अभी ऐसा कोई प्रस्ताव पारित नहीं किया गया है. जिस पर बीजेपी लगातार निशाना साध रही है.

Trending news