राष्ट्रपति चुनाव: नरोत्तम मिश्रा की कमलनाथ-दिग्विजय सिंह से अपील, आप लोग भी समर्थन करिए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1257098

राष्ट्रपति चुनाव: नरोत्तम मिश्रा की कमलनाथ-दिग्विजय सिंह से अपील, आप लोग भी समर्थन करिए

नरोत्तम मिश्रा ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से बड़ी अपील की है. बता दें कि एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मु कल मध्य प्रदेश आ रही हैं. 

राष्ट्रपति चुनाव: नरोत्तम मिश्रा की कमलनाथ-दिग्विजय सिंह से अपील, आप लोग भी समर्थन करिए

भोपाल। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अब हलचल तेज हो गई है. एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मु कल भोपाल पहुंचेगी और बीजेपी विधायक दल की बैठक में शामिल होंगी. वहीं विपक्ष की तरफ से राष्ट्रपति पद के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा भी कल भोपाल पहुंचे जहां उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ से मुलाकात की. ऐसे में अब एमपी में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासत भी देखने को मिल रही है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से बड़ी अपील की है. 

विपक्षी नेताओं से द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने की अपील 
एमपी सरकार के प्रवक्ता और बीजेपी की तरफ से राष्ट्रपति चुनाव के प्रभारी नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि '' 9 बार सांसद रहने वाले कमलनाथ जी और जनजाति वर्ग के सहयोग से अविभाजित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे दिग्विजयसिंह जी से अनुरोध है कि वह 70 साल में पहली बार सर्वोच्च पद की उम्मीदवार बनाई गई जनजाति वर्ग की बहन द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करें.''

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ 9 बार आदिवासी वर्ग के सहयोग से ही सांसद बने हैं. जबकि दिग्विजय सिंह भी अविभाजित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री आदिवासी वर्ग के सहयोग से ही बने थे. इसलिए उनसे मेरी अपील की है पहली बार कोई आदिवासी महिला राष्ट्रपति पद के चुनाव में हैं. ऐसे में उन्हें जनजातीय वर्ग की भावनाओं का ख्याल रखते हुए द्रौपदी मुर्मु जी का समर्थन करना चाहिए. बता दें कि इससे पहले भी नरोत्तम मिश्रा ने विपक्ष के सभी विधायकों से अपनी अंतर आत्मा के आधार पर वोटिंग करने की अपील की थी. 

दरअसल, मध्य प्रदेश आदिवासी बहुल राज्य माना जाता है. प्रदेश की 48 विधानसभा और 6 लोकसभा सीटें इस वर्ग के लिए आरक्षित है. जबकि प्रदेश की 100 विधानसभा सीटों पर यह वर्ग प्रभावी भूमिका निभाता है. ऐसे में इस बार राष्ट्रपति चुनाव राजनीतिक दलों के लिए थोड़ा चुनौती भरा माना जा रहा है. 

फ्लाइट से भोपाल पहुंची मतपेटी 
वहीं राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतपेटी इंडिगो की फ्लाइट से भोपाल पहुंची है. 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग होनी है, ऐसे में मतपेटी विधानसभा में रखी जाएगी. इंडिगो की बिजनेश क्लास सीट पर रखकर यह मतपेटियां भोपाल आई है.

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, इस दिन से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

WATCH LIVE TV

Trending news