Chhattisgarh News: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का आदिवासी नेता पर बड़ा दांव! नंदकुमार साय को मिला ये पद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1759431

Chhattisgarh News: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का आदिवासी नेता पर बड़ा दांव! नंदकुमार साय को मिला ये पद

CG Politics: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए आदिवासी नेता नंदकुमार साय को छत्‍तीसगढ़ सरकार ने कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया है.

 

Chhattisgarh News: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का आदिवासी नेता पर बड़ा दांव! नंदकुमार साय को मिला ये पद

रूपेश गुप्ता/रायपुर: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election 2023) से पहले बीजेपी से कांग्रेस में आए बड़े आदिवासी नेता नंदकुमार साय (Nandkumar Sai) को छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.इसके साथ राज्य सरकार ने नंदकुमार साय को कैबिनेट मंत्री का भी दर्जा दिया है. सीएसआईडीसी के नवनियुक्त अध्यक्ष नंदकुमार साय को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बधाई दी . साथ ही उनसे मुलाकात भी की.  इस दौरान उनके  साथ खाद्य मंत्री अमरजीत भगत,खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन भी मौजूद रहे.

सीएम ने ट्वीट कर दी बधाई
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नंदकुमार साय को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए लिखा- वरिष्ठ कांग्रेस नेता नंद कुमार साय को छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष (कैबिनेट मंत्री दर्जा) के रूप में नव दायित्व के लिये बधाई . बता दें कि गुरुवार 29 जून को राज्य सरकार ने कांग्रेस के नेता नंदकुमार साय को कैबिनेट मंत्री का दर्जा देते हुए छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

30 अप्रैल को नंदकुमार साय ने बीजेपी से दिया था इस्तीफा
नंद कुमार साय को आदिवासी समाज का काफी बड़ा चेहरा माना जाता है. इसी साल उन्होंने बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ले ली थी. उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन करते हुए भाजपा पर उपेक्षा का आरोप लगाया था. बता दें कि नंद कुमार साय पीएम मोदी के चहेतों में गिने जाते थे. लेकिन उनके पार्टी छोड़ने के बाद तरह - तरह की बातें हो रही थी. इसी बीच उन्होंने एक और बड़ा बयान देकर सूबे की सियासत में हलचल मचा दी है.

यह भी पढ़ें: TS Singh Deo: विधानसभा चुनाव से पहले टीएस सिंहदेव बने छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम

 

विधानसभा चुनाव से पहले टीएस सिंहदेव बने छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम
गौरतलब है कि टीएस सिंहदेव को छत्तीसगढ़ का डिप्टी सीएम बनाया गया है. बता दें कि एसएससी में बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे के घर गए और वहां इन तीनों की बैठक हुई. इस बैठक के बाद भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव की एक तस्वीर सामने आई है.जिसमें दोनों मुस्कुराते हुए दिख रहे हैं.माना जा रहा है कि इस बैठक में दोनों नेताओं के बीच के कथित मनमुटाव को सुलझाने की कोशिश की गई होगी.इस लिहाज से दोनों नेताओं की मुस्कान के राजनीतिक मायने हैं.

Trending news