MPPEB Recruitment 2023: 1978 पदों पर निकली बंपर सरकारी नौकरी, आवेदन करने की आखिरी तारीख आज
Advertisement

MPPEB Recruitment 2023: 1978 पदों पर निकली बंपर सरकारी नौकरी, आवेदन करने की आखिरी तारीख आज

Government Jobs: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए एक जरूरी सूचना है. बता दें कि एमपी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा कुछ दिन पहले कई पदों पर निकाली गई भर्तियों की आज लास्ट डेट है. छात्र आज अपना फॅार्म भर दें वरना उनके हाथ से मौका निकल सकता है.

 

MPPEB Recruitment 2023: 1978 पदों पर निकली बंपर सरकारी नौकरी, आवेदन करने की आखिरी तारीख आज
MPPEB Recruitment: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MP Professional Examination Board) द्वारा कुछ दिन पहले  कई पदों पर सरकारी भर्ती निकाली गई थी. इसका आवेदन कई दिनों से चल रहा था और अब बोर्ड ने इसकी अंतिम तारीख भी जारी कर दी है. ऐसे में जो भी कैंडिडेट्स अभी तक फॅार्म नहीं भर पाए हैं वो फटाफट भर दें वरना उनके हाथ से सरकारी नौकरी पाने का मौका छूट सकता है.
 

ये है लास्ट डेट

एमपीपीईबी के ग्रुप वन और ग्रुप टू पद के लिए फॉर्म भरने की लास्ट डेट 1 मई 2023 यानि की आज है.  ऐसे में जो भी ईच्छुक कैंडिडेट्स अभी तक फॅार्म नहीं भर पाए हैं वो आज शाम छह बजे के पहले अपना फॅार्म भर दें वरना सरकारी नौकरी पाने का मौका हाथ से निकल जाएगा.
 
 
इस दिन से हो रहे थे आवेदन
  • मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड सरकारी पदों पर जो भर्तियां निकाली गई थी उसका आवेदन 17 अप्रैल से किया जा रहा था. इन पदों पर फॅार्म भरने की आज लास्ट डेट है.
  • जो भी छात्र अभी तक अपना फॅार्म नहीं भर पाए हैं वो मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना फॅार्म भर सकते हैं.
  • इन पदों पर केवल वही लोग फॅार्म भर सकते हैं जो लोग मान्यता प्राप्त महाविद्यालय से ग्रेजुएशन है.
 
भरे जाएंगे इतने पद
  • इस रिक्रूटमेंट के जरिए 1978 पदों को भरा जाएगा.
  • इसमें  केवल वही छात्र फॅार्म भर सकते हैं जिनकी उम्र 18 साल से 40 साल के बीच में होगी.
  • फॅार्म भरने के बाद छात्रों की लिखित परीक्षा होगी. इसके बाद चयनित छात्रों को डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा.
  • इसमें फॅार्म भरने वाले कैंडीडेट्स के लिए फीस निर्धारित की है. इसमें अनारक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स के लिए 500 रुपये है, जबकि आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 250 रुपये देने होंगे.
  • फॅार्म भरने वाले छात्रों की परीक्षा का आयोजन 15 जुलाई को किया जाएगा. ये परीक्षा दो शिफ्टों में होगी.
  • आज फॅार्म भरने की अंतिम डेट है ऐसे में जो भी छात्र अभी तक फॅार्म नहीं भरे हैं वो सब अपना फॅार्म भर दें वरना सरकारी नौकरी पाने का मौका चला जाएगा.

Trending news