MP Weather Update: मध्य प्रदेश में एक्टिव हुआ मानसून, इन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1227374

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में एक्टिव हुआ मानसून, इन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

mp weather update: मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 16 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है, वहीं प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. 

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में एक्टिव हुआ मानसून, इन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून (mp weather update) अब पूरी तरह से सक्रिए हो चुका है, कल कुछ जिलों को छोड़कर पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश हुई. राजधानी भोपाल (bhopal) में भी कल जमकर बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग ने आज भी भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 16 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट (yellow alert) जारी किया है, जिनमें डिंडोरी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, छतरपुर, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, नीमच, आगर, शाजापुर, गुना और शिवपुर कला में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के 8 संभागों में भी बारिश की संभावना जाहिर की गई है. 

हालांकि अब तक इस बार प्रदेश के सात जिलों में मानसून एक्टिव नहीं हुआ है. ग्वालियर-चंबल में बारिश नहीं हुई है, वहीं दतिया, नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ और आगर-मालवा जिले को छोड़कर प्रदेश भर में मानसून पहुंच गया है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों में इन जिलों में भी मानसू एक्टिव हो जाएगा. 

भोपाल में जमकर हुई बारिश 
राजधानी भोपाल में भी कल जमकर बारिश हुई. एक घंटे तक लगातार हुई बारिश से पूरा शहर तरबतर हो गया. वहीं पहली बारिश से राजधानी भोपाल के लोग भी खुश नजर आए और उन्हें गर्मी से राहत मिली. आज भी मौसम विभाग ने राजधानी में बारिश की उम्मीद जताई है. 

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने कारण अब बादल छाएंगे और बारिश की गतिविधियां तेज होगी, यानि अगले कुछ दिनों में पूरे प्रदेश में छमाछम बारिश होगी. वहीं लगातार बारिश होने की वजह से अब नदियों में भी जलस्तर बढ़ने लगा है. 

ये भी पढ़ेंः Gold price today: सोने की कीमत में हुआ इजाफा, चांदी स्थिर, जानिए आज के दाम

WATCH LIVE TV

Trending news