MP Weather Update: सर्दी के बीच 'मैंडूस' की खलबली, आज मध्य प्रदेश के इन इलाकों में होगी बारिश, कल से बढ़ेगी ठंड
Advertisement

MP Weather Update: सर्दी के बीच 'मैंडूस' की खलबली, आज मध्य प्रदेश के इन इलाकों में होगी बारिश, कल से बढ़ेगी ठंड

MP Weather Update: मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लगातार ठंड बढ़ रही है. इस बीच चक्रवाती तूफान मैंडूस (cyclone mandous) के कारण MP में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. मौसम विभाग मिली जानकारी के अनुसार आज भी कुछ जिलों में बारिश हो सकती है.

MP Weather Update: सर्दी के बीच 'मैंडूस' की खलबली, आज मध्य प्रदेश के इन इलाकों में होगी बारिश, कल से बढ़ेगी ठंड

MP Weather Update: पहाड़ी इलाकों के सर्द हवाओं के कारण बढ़ी ठंड के बीच मध्य प्रदेश में चक्रवाती तूफान मैंडूस (cyclone mandous) का भी खासा असर देखने को मिल रहा है. पिछले दो दिनों से राज्य के अलग-अलग इलाकों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. हालांकि कहा जा रहा है कि आज के बाद से प्रदेश में तूफान का असर कम होना शुरू हो जाएगा. इसके बाद ठंड में और भी इजाफा होगा.

कैसा रहेगा आज का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, MP में पश्चिमी विक्षोभ का असर आज 11 दिसंबर तक था. इसके बाद उत्तरी हवा फिर से मजबूत होने से ठंड बढ़ेगी और अगले कुछ दिनों तक मैंडूस तूफान के कारण बारिश के असार बने रहेगा, जिसका असर आज यानी 14 दिसंबर से कम होने लगेगा.

ये भी पढ़ें: सोने की कीमतों में आई स्थिरता, चांदी के दाम फिर बढ़े, जानें अपने शहर का रेट

इन जिलों में होगी बारिश
राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के ज्यादातर हिस्से में रिमझिम बारिश होगी. आज ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए रहने की संभावना है. हालांकि आज के बार तूफान का असर कम होने से मौसम साफ होगा, जिसके बाद एक बार फिर टंड में इजाफा होगा. साइक्लोन मैंडूस के कारण खंडवा, खरगोन, बैतूल, हरदा, नरसिंहपुर, सिवनी, नर्मदापुरम, उमरिया, जबलपुर, मंडला, छतरपुर, भोपाल समेत कुल 10 से ज्यादा जिलों में बारिश के आसार हैं. 

अजब-गजब MP: ये है सरकरी योजनाओं की मुनादी करने वाला कुत्ता, देखें वीडियो

- यहां होगी रिमझिम बारिश- रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, जबलपुर, इंदौर और भोपाल 
- यहां हो सकती है तेज बारिश- बुरहानपुर, हरदा, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर और झाबुआ

ये भी पढ़ें: आज से मध्य प्रदेश में होगी 5जी नेटवर्क की शुरूआत, सभी को मिलेगा फ्री इंटरनेट

किसान और आम लोग मानें ये सलाह
बारिश और ठंड के कारण इन दिनों सर्दी जुकाम के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. ऐसे में डॉक्टर सलाह दे रहे हैं कि घर से निकलते समय गर्म कपड़े जरूर पहने और अपने डाइट का ध्यान रखें. वहीं किसान अपनी फसलों का ध्यान रखे. खासतौर से जिनका अनाज मंडी जाने के लिए रखा हुआ है उसे पानी से बचाएं और मंडी जाते समय वाहन में पर्याप्त इंतजामात करें.

VIDEO: बांस के डंडे सा खड़ा हो गया किंग कोबरा, VIDEO देख आंखें मींजने लगे लोग

Trending news