MP Weather Update: 'मैंडूस' के बादल छंटने से अब बढ़ेगी ठंडी, इन इलाकों में शीतलहर और बारिश का अलर्ट
Advertisement

MP Weather Update: 'मैंडूस' के बादल छंटने से अब बढ़ेगी ठंडी, इन इलाकों में शीतलहर और बारिश का अलर्ट

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में अब मैंडूस तूफान (Cyclone Mandous) के बादल छंटने लगे हैं. कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों में हुआ बारिश के बाद अब बादल छंटने लगे हैं. इससे अब ठंड में बढ़ोतरी हो रही है.

MP Weather Update: 'मैंडूस' के बादल छंटने से अब बढ़ेगी ठंडी, इन इलाकों में शीतलहर और बारिश का अलर्ट

MP Weather Forecast: पिछले दिनों पहाड़ी इलाकों के सर्द हवाओं के कारण बढ़ी ठंड के बीच मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) में चक्रवाती तूफान मैंडूस (Cyclone Mandous) का भी खासा असर देखने को मिला. इस कारण तापमान में लगातर बढ़ोतरी होती रही. अब धारे-धीरे बादल छंटने लगे हैं. इससे एक बार फिर सर्दी का ऐहसास बढ़ने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार, बादल पूरी तरह छंटने के बाद कई इलाकों में शीतलहर जैसे हालात बन सकते हैं.

एमपी के इन इलाकों में बारिश के असार
इंदौर, हरदा ,बैतूल ,रायसेन , नर्मदापुरम ,नरसिंहपुर, सिवनी, बालाघाट में हल्की बारिश के आसार हैं. इसके साथ कुछ और हिस्सों में बादल के साथ ठंड अपना असर दिखाएगी. शुक्रवार की सुबह बड़वानी में खासा कोहरा छाया रहा. यहां धुंध के कारण सुबह 8 बजे कर लोग लाइट जलाकर सड़कों पर निकले. ऐसे ही हालात अन्य कुछ जिलों में भी देखने को मिला.

ये भी पढ़ें: राम की राह पर कमलनाथ! एक और वादे के साथ शिवराज सरकार पर लगाए ये आरोप

छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड
आज से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कड़ाके की ठंड पड़ने लगेगी. अगले तीन दिनों में प्रदेश में न्यूनतम तापमान में 4 से 5 डिग्री तक गिरावट की संभावना हैं. सबसे ज्यादा तापमान बस्तर संभाग में गिर सकता है. बीते रोज के न्यूनतम तापमान की बात करें तो सबसे कम कोरिया में 12.5 डिग्री और सबसे ज्यादा तापमान राजधानी रायपुर में 18.9 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.

VIDEO: नशे में बड़वानी के आरक्षक ने की ये गंदी हरकत, वायरल हो रहा है वीडियो

किसान और आम लोग मानें ये सलाह
बारिश और ठंड के कारण इन दिनों सर्दी जुकाम के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. ऐसे में डॉक्टर सलाह दे रहे हैं कि घर से निकलते समय गर्म कपड़े जरूर पहने और अपने डाइट का ध्यान रखें. वहीं किसान अपनी फसलों का ध्यान रखे. खासतौर से जिनका अनाज मंडी जाने के लिए रखा हुआ है उसे पानी से बचाएं और मंडी जाते समय वाहन में पर्याप्त इंतजामात करें.

ये भी पढ़ें: आज सोना हुआ सस्ता, जानिए 10 ग्राम सोने का भाव

इन राज्यों में बारिश और शीतलहर के असार
मौसम विभाग के अनुसार, 16 से 18 दिसंबर तक पंजाब, हिमाचल प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ इलाकों में लोगों को शीतलहर के हालात बन सकते हैं. वहीं अंडमान और निकोबार, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश के अलावा दक्षिण गुजरात, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल कके कुछ हिस्सो में हल्की बारिश हो सकते हैं.

Trending news