MP Weather: सुबह-शाम बढ़ने लगी ठंड, मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में शुरू हुई कड़ाके की सर्दी, यहां जानें तापमान
Advertisement

MP Weather: सुबह-शाम बढ़ने लगी ठंड, मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में शुरू हुई कड़ाके की सर्दी, यहां जानें तापमान

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में बारिश के बाद कड़ाके की सर्दी होने लगी है. आने वाले कुछ समय में यहां के कई जिलों में गलन पड़ने की उम्मीद जताई जा रही है. रविवार को मौसम में कोई खास बदलाव नहीं आया, लेकिन सोमवार को कई इलाकों में ठंड का ऐहसास हुआ.

MP Weather: सुबह-शाम बढ़ने लगी ठंड, मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में शुरू हुई कड़ाके की सर्दी, यहां जानें तापमान

MP Weather Today: पिछले कुछ दिनों में मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों बारिश हुई, जिसके बाद अब सर्दी बढ़ने लगी है. अब प्रदेश के तापमान में तेजी से गिरावट आएगी. जिन इलाकों के लोग बारिश के कारण परेशना थे अब वहां धीरे-धीरे गलन बढ़ने लगेगी. संभावना है कि अगले एक दो दिन में पारा और ज्यादा डाउन जाएगा. एमपी के पड़ोसी छत्तीसगढ़ में भी सर्दियों का असर दिखने लगा है. यहां भी पारा लगातार गिर रहा है.

MP में 16 नवंबर से बढ़ेगी ठंड
भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, हिमालय से आने वाली ठंडी हवाओं का असर राज्य में हो रहा है. पोस्ट मानसून के बादल साफ होने लगे हैं. जो 16 नवंबर तक लगभग पूरी तरह से साफ हो जाएंगे इसके बाद रात के तापमान में गिरावट आएगी. सर्दियों का पहला कोहरा भी 22 नवंबर के आसपास नजर आ सकता है. इसके बाद हाड़ कंपाने वाली गलन के साथ ठंड शुरू होगी. हालांकि, अभी भी कुछ इलाकों में हल्का फुल्का कोहरा दिखने लगा है.

Live News: यहां मिलेगी मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर खबर, लेटेस्ट अपडेट के लिए क्लिक करें

कहां कितनी हो रही ठंड
शनिवार-रविवार रात की बात करें तो मध्य प्रदेश में पंचमढ़ी सबसे ठंडी रही. यहां रात का पारा 8 डिग्री तर पहुंच गया. इसके बाद रायसेन, उमरिया, नौगांव है, जहां पारा 10 डिग्री के आसपास बना रहा. अगर प्रदेश के बड़े शहरों इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर की बात की जाए तो यहां को न्यूनतम तापमान 13 से 17 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 से 32 डिग्री के बीच बना हुआ है.

VIDEO: कांग्रेस विधायक ने लगाई छुरी में धार, फिर जुट गया लोगों का हुजूम

छत्तीसगढ़ में गिरेगा तापमान
छत्तीसगढ़ की ओर उत्तर से शुष्क व ठंडी हवा के कारण आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ने वाली है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार. राजधानी रायपुर में न्यूनतम पारा 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. फिलहाल, यहां का तापमान 17 से 19 डिग्री के बीच बना हुआ है. ठंडी जगहों में अंबिकापुर और पेंड्रा-गौरेला-मरवाही शामिल हैं. यहां के कुछ इलाकों में अच्छी ठंड पड़ने लगी है.

Gold Price Today: सोना-चांदी की कीमतों में आया भारी उछाल, खरीदी से पहले जान लें अपने शहर का रेट

देश में यहां हो बारिश
मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ 13 नवंबर से पश्चिमी हिमालय के पास पहुंच रहा है, इस कारण उत्तर पश्चिम के इलाकों में बारिश संभव है. इसके अलावा तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार के दक्षिणी द्वीप, तटीय कर्नाटक के साथ-साथ दक्षिण तेलंगाना में एक या दो स्थानों बारिश संभव है.

Trending news