MP Weather News: एमपी के कई जिलों में बारिश की संभावना ,इसलिए किसानों के चेहरे पर आई खुशी
Advertisement

MP Weather News: एमपी के कई जिलों में बारिश की संभावना ,इसलिए किसानों के चेहरे पर आई खुशी

MP Weather News: मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. ग्वालियर, चंबल अंचल, भोपाल, रीवा और सागर संभाग के जिलों में बारिश हो सकती है.

MP Weather News

MP Weather News: 14 जनवरी यानी मकर संक्रांति के बाद से पूरे देश में मौसम में बदलाव आया है.मध्य प्रदेश (madhya pradesh) की बात करें तो यहां लोगों को पिछले कुछ दिनों से ठंड से कुछ राहत मिली है क्योंकि तापमान बढ़ा है.अब मौसम विभाग की तरफ से जो जानकारी मिली है कि उसके मुताबिक मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. गणतंत्र दिवस पर राजधानी भोपाल में देर रात तक बारिश हुई. मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. ग्वालियर, चंबल अंचल, भोपाल, रीवा और सागर संभाग के जिलों में बारिश हो सकती है.

आपको बता दें कि ठंड और कोहरा कम होने के बाद प्रदेश (madhya pradesh) में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है और इस वजह से ज्यादातर जिलों में तापमान बढ़ने लगा है. उल्लेखनीय है कि जिन किसानों ने रबी के फसल बोई है, उनके चेहरे खिले हुए हैं.ऐसे में यह बारिश उनके लिए किसी अमृत वर्षा से कम नहीं है.

प्रदेश में मौसम में बदलाव
मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में जनवरी के अंत आने से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार हैं. ग्वालियर चंबल अंचल, भोपाल, रीवा और सागर संभाग के जिलों के अलावा नर्मदापुरम, इंदौर, खंडवा, खरगोन, धार, उज्जैन, देवास, शाजापुर, नरसिंहपुर में बारिश की संभावना है. सागर संभाग के जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा. भोपाल, ग्वालियर और रीवा में मध्यम कोहरा छाए रहने की संभावना है. अधिकांश जिलों में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. न्यूनतम तापमान में गिरावट की संभावना.

किसानों के चेहरे खिले
गौरतलब है कि इन दिनों रबी की फसल आखिरी सिंचाई मांग रही है.ऊपर से बिजली कर्मचारियों की हड़ताल.ऐसे में किसानों को पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा था. किसान इंद्र देव की ओर ताक रहे थे. उनके लिए यह बारिश अमृत वर्षा से कम नहीं है. कुल मिलाकर यह बारिश किसान के लिए किसी अमृत वर्षा से कम नहीं है.

Trending news